Jammu Kashmir Firing Pakistan: पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर से सटे सीमा के पास अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में फायरिंग की गई. दो दिन पहले पाकिस्तानी सेना ने इन जगहों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.


एएनआई के मुताबिक बीएसएफ (BSF) ने आतंकवादियों का समर्थन करने वाले पाकिस्तानी चौकियों और उनके ठिकानों को भारी नुकसान पहुंचाया है.


बीएसएफ ने की जवाबी कार्रवाई


भारतीय सुरक्षा बलों के अनुसार कुछ दिन पहले बीएसएफ का एक जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा के सीमा के पास फेंसिंग रिपेयर करने के लिए गया था, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उनपर हमला कर दिया था. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी स्नाइपर्स ने बीएसएफ जवान पर फायरिंग की, जिसमें बीएसएफ के जवान के जबड़े में गोली लगी और उसका इलाज चल रहा है.


इस घटना के बाद बीएसएफ ने जवाबी कर्रवाई करते हुए पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया. बीएसएफ की गोलीबारी में पाकिस्तान की मॉनिटरिंग टावरों को भी पहुंचा है. साथ ही पाकिस्तानी रेंजर्स को भी भारी नुकसान हुआ है.


पाकिस्तानी सेनाओं का हुआ भारी नुकसान


सेना के अनुसार बीएसएफ की कार्रवाई इतनी तेज थी कि सीमा पार से एंबुलेंस को तेजी से जाते देखा जा सकता था. सुरक्षा बलों के अधिकारी के मुताबिक किसी भी तरह के घुसपैठ को रोकने के लिए बीएसएसफ बॉर्डर वाले इलाकों में पूरी तरह से सक्रिय है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर से सीजफायर का उल्लघंन कर भारतीय सेना पर हमला किया और आम नागरिकों को निशाना बनाया.


सख्ती से निपटने के निर्देश


उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के घुसपैठ को रोकने के लिए बीएसएफ को खुली छूट दी गई है. सेना और कमांडो को पाकिस्तान की ओर से उकसान के लिए की जाने वाली हरकतों से सख्ती ने निपटने के निर्देश दिए गए. गुरुवार (26 अक्टूबर) को पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ को निशाने बनाते हुए फायरिंग की थी. जिसके बाद सीमा से सटे गांव वालों को पास बने बंकरों में शरण लेनी पड़ी थी.


ये भी पढ़ें:  Mukesh Ambani Threatened: 'हमारे पास बेस्ट शूटर, 20 करोड़ नहीं दी तो जान से मार देंगे', मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी