Jammu Kashmir Terrorist: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार (13 दिसंबर) को साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में अल-बदर आतंकवादी संगठन के सहयोगी को गिरफ्तार करने का दावा किया. एक हैंडआउट में पुलिस ने कहा कि पुलवामा में पुलिस ने सेना (55 RR) और CRPF (182/183 BN) के साथ बंदजू चौराहे पर स्थापित एक संयुक्त चौकी पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल-बद्र से जुड़े एक एक्टिव आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की, उसके कब्जे से एक पिस्टल सहित हथियार और बारूद बरामद किए गए.


पुलिस प्रवक्ता ने उसकी पहचान अरगाम पुलवामा निवासी यावर बशीर डार के रूप में की. इस संबंध में पुलिस स्टेशन पुलवामा में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. 


बारामूला में भी मिली कामयाबी


इंडियन आर्मी को आज यानी मंगलवार (13 दिसंबर) को ही तुलीबल क्षेत्र में दो से तीन किलों के बम विस्फोट के मशीन के बारे में जानकारी मिली थी. आतंकियों ने IED को डगआउट एरिया में छुपा रखा था. इंडियन आर्मी की मानें तो IED को बम स्क्वॉड टीम ने सही तरीके से डिफ्यूज कर दिया. इसकी वजह से स्टेट रोड को लगभग दो घंटे के अंतराल के बाद खोला गया.


52RR और CRPF के जवान पहुंचे


पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सड़क के किनारे लगाई गई विस्फोटक मशीन के बारे में पता चला, जिसके बाद मौके पर सोपोर पुलिस, 52RR और CRPF के जवान पहुंच गए और दो घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद बम को डिफ्यूज कर दिया गया. उधर शोपियां जिले में भी IED के बारे में पता चला था. 


ये भी पढ़ें:Judge Appointment: कॉलेजियम ने सुप्रीम कोर्ट के लिए हाई कोर्ट के 5 जजों के नामों की सिफारिश की