Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बोहरी कदल आतंकी मामले को सुलझाने का दावा किया है और हमले में शामिल लश्कर के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. इस हमले में अल्पसंख्यक समुदाय के एक प्रमुख व्यवसायी के सेल्समैन की मौत हो गई थी. हमला 9 सितंबर को हुआ था, जब आतंकवादियों ने श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके के पास संदीप मावा की दुकान पर सेल्समैन के रूप में काम करने वाले एक नागरिक इब्राहिम अहमद की हत्या कर दी थी. इब्राहिम पर आतंकियों ने उस वक्त फायरिंग की थी, जब वह दुकान बंद कर मालिक संदीप मावा की कार में चढ़ने की कोशिश कर रहा था.


लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार


पीएस महाराजगंज में एफआईआर संख्या 86/2021 के तहत एक मामला दर्ज किया गया था और हमले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि हमला दुकान के अल्पसंख्यक मालिकों रोशन लाल मावा और उनके बेटे संदीप के उद्देश्य से किया गया था. जांच के दौरान, एजाज अहमद लोन, नसीर अहमद शाह और शौकत अहमद डार के रूप में पहचाने गए तीन आरोपियों की संलिप्तता स्थापित की गई थी. तीनों आरोपी पुलवामा के लेल्हार इलाके के रहने वाले हैं और अब इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए लोग हमले से पहले 4 महीने से अधिक समय से पाक स्थित आतंकवादी आकाओं के संपर्क में थे.


कई हथियार और एक ऑल्टो कार जब्त


पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान तीनों ने हमले में अपनी संलिप्तता कबूल की और उनके खुलासे पर उनके कब्जे से अपराध के हथियार - एक पिस्टल के साथ 7 राउंड, एक हथगोला बरामद किया गया है. पुलिस का कहना है कि उनके खुलासे पर हमले के दौरान इस्तेमाल की गई एक ऑल्टो कार को भी जब्त कर लिया गया है. मामले की जांच से पता चला है कि गिरफ्तार तीनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (टीआरएफ) से जुड़े थे और सीमा पार से आए एक आतंकवादी आका के निर्देश पर उक्त आतंकी हमले को अंजाम दिया था. मामले में आगे की जांच जारी है और कई और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है.


Gallantry Awards: गलवान घाटी के शूरवीरों को सम्मान, शहीदों के परिजनों ने कही ये बात