Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा कि सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी से आतंकवादियों सहित अधिकांश शांति विरोधी तत्वों का सफाया करने में कामयाबी हासिल की है. साथ ही बताया कि बचे हुए उपद्रवियों को हटाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. .



श्रीनगर में 'पेडल फॉर पीस' (Pedal For Peace) कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि शांति के बगीचे में कई कांटे थे, जिन्हें पुलिस और सुरक्षाबलों ने हटा दिया. उन्होंने कहा, "जो रह गए उन्हें भी जल्द खत्म कर दिया जाएगा और इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा."


डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि सुरक्षा बलों की सख्त कार्रवाई के कारण पूरे आतंकी फंडिंग नेटवर्क को खत्म कर दिया गया है. इसके बाद पथराव की घटना समाप्त हो गई. हुर्रियत और अन्य शांति विरोधी तत्व कश्मीर में अपने आकाओं की ओर से खूनी खेल खेलते थे.

कश्मीर पुलिस ने कहा


डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि लगभग सभी शांति विरोधी तत्वों का सफाया कर दिया है. 'पेडल फॉर पीस' सिर्फ एक घटना नहीं बल्कि एक ऐसा कदम है जो पुलिस को सीधे युवाओं और लोगों से जोड़ता है. उन्होंने कहा कि जशने-ए-दल, मैराथन दौड़ और अन्य कार्यक्रमों की श्रृंखला सहित कई ऐसे आयोजन किए जा रहे हैं.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने आगे बताया कि उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि शहर के युवा खेल और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को अपने करियर के रूप में चुन रहे हैं. कश्मीर में सुरक्षा स्थिति के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि घाटी में सुरक्षा स्थिति में काफी सुधार हुआ है.


यह भी पढ़ें-


Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने पाकिस्तानी साजिश का किया खुलासा, कहा- घुसपैठ रोकने के लिए हम तैयार हैं


Pakistani Drone: जम्मू-कश्मीर के सांबा में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन, सर्च ऑपरेशन जारी