Jammu Kashmir: कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट्ट की शनिवार को शोपियां में दिन दहाड़े हत्या कर दी गई. इस घटना ने एक बार फिर से पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पूरन कृष्ण भट्ट की हत्या के कुछ घंटे बाद, आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (KFF) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली और यहां तक ​​कि कई और ऐसे ही उदाहरणों के संकेत दिए जो अभी आने बाकी हैं. इस घटना के बाद पूरे शोपियां में भय का माहौल है. पूरन कृष्ण की बहन ने कहा-घाटी में एक भी हिंदू नहीं बचेगा, आतंकवादी (Terrorist) सभी कश्मीरी पंडितों (Kashmir Pandit) को मार डालेंगे.


दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से शव लाए जाने के बाद रविवार को 56 वर्षीय पूरन कृष्ण भट्ट के परिवार ने जम्मू में उनका अंतिम संस्कार कर दिया. आतंकियों का निशाना बने पूरन की हत्या की घटना ने घाटी में अल्पसंख्यकों के दमन, आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ ऊंचे-ऊंचे नारों के बीच, गमगीन भट के घर में पसरे मातम और कारुणिक दृश्य दिल को झकझोर देने वाले हैं.


पूरन कृष्ण की बहन ने कहा-कोई हिंदू नहीं बचेगा


भट्ट के परिवार में उनकी 41 वर्षीय पत्नी, एक बेटी और एक बेटा हैं. उनके दोनों बच्चे स्कूल जाते हैं. बेटी कक्षा पांच में है, जबकि बेटा सातवीं कक्षा में पढ़ता है. सूत्रों ने बताया कि पूरन कृष्ण सेब के बाग और अपनी पुश्तैनी संपत्ति की खोज-खबर लेने के लिए शोपियां निकले थे.


इंडिया टुडे से खास बातचीत में पूरन भट्ट की बहन नीलम ने कहा, 'कश्मीर घाटी में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं. यहां तक ​​कि हमारे मुस्लिम पड़ोसी भी कहते हैं कि वे हमारी रक्षा नहीं कर सकते. आतंकवादी एक-एक कर घाटी के सभी कश्मीरी पंडितों को मार डालेंगे.'


आतंकी हिंदुओं को तलाश रहे हैं


नीलम ने बताया कि, "आतंकवादी इलाके में हिंदुओं को मारने के मौके की तलाश में थे. इसके कुछ हफ्ते पहले, आतंकवादी एक स्कूल में घुस गए, वे वहां तीन हिंदू शिक्षकों की तलाश कर रहे थे. सौभाग्य से, हिंदू शिक्षक परिसर में मौजूद नहीं थे, जिस वजह से वे बच गए. नीलम ने कहा, "मैं सभी हिंदुओं को घाटी छोड़ने की सलाह देती हूं, नहीं तो आतंकवादी सभी कश्मीरी पंडितों को मार डालेंगे."


उन्होंने बताया कि उनके भाई के पास शुक्रवार को एक फोन कॉल आया था. मैंने शुक्रवार शाम को अपने भाई से बात की थी तो उसने बताया कि वह असुरक्षित महसूस कर रहा है. हमने उसे घाटी से भागने के लिए कहा, लेकिन उसने कहा कि उसे सेब बेचकर अपने बच्चों की शिक्षा के लिए पैसे की व्यवस्था करनी होगी. आतंकवादी हमारे क्षेत्र में हिंदुओं को मारने के लिए एक अवसर की तलाश में थे.


पूरन कृष्ण की बहन ने पीएम मोदी-अमित शाह से लगाई गुहार


अपने शोक संतप्त परिवार की मांग को साझा करते हुए नीलम ने कहा, "मैं पीएम मोदी और अमित शाह से कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील करती हूं. पूरन भट की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए."


कश्मीर जोन पुलिस ने कहा-“आतंकवादियों ने एक नागरिक (अल्पसंख्यक) पूरन कृष्ण भट पर उस समय गोली चला दी, जब वह शोपियां के चौधरी गुंड में बाग लगाने जा रहे थे. उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, जांच जारी है. ”


वहीं, आतंकवादी संगठन की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि, 'कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट्ट की हत्या जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का परिणाम थी.


यह भी पढ़ें- Andheri East By Election: राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस से चिट्ठी लिखकर कहा- ना लड़ें अंधेरी ईस्ट का उपचुनाव, डिप्टी CM ने दिया ये जवाब