Reasi Terror Attack Latest News: रियासी आतंकी हमले की जांच में अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की भी एंट्री हो गई है. एनआईए टीम सोमवार सुबह (10 जून 2024) सेना और लोकल पुलिस की जांच में मदद करने और जमीनी हालात का आकलन करने के लिए जम्मू-कश्मीर के रियासी पहुंची. मौके पर पहुंचने के बाद एनआईए की फरेंसिक टीम ने भी कई तरह के सबूत जुटाए में लोकल पुलिस की मदद की. बता दें कि इस आतंकी हमले में 9 लोगों की मौत हुई है, जबकि 33 लोग घायल हैं.


इससे पहले रियासी में भारतीय सेना ने सोमवार (10 जून 2024) सुबह जम्मू और कश्मीर के रियासी में तलाशी अभियान शुरू किया. स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) भी रियासी पहुंच गई है और घटनास्थल के आसपास घने जंगलों में तलाशी अभियान में ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. इस हमले में शामिल आतंकवादियों को तलाश करने में पूरी टीम लगी हुई है. 



हमले में 10 लोगों की हुई है मौत


रियासी जिला आयुक्त विशेष महाजन ने रविवार (9 जून 2024) रात को पुष्टि की कि आतंकी हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए हैं, जबकि 33 लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों के अनुसार, शिव खोरी तीर्थस्थल से एक बस कटरा जा रही थी. शाम करीब 06:10 बजे जब बस राजौरी जिले की सीमा से लगे रियासी जिले के पौनी इलाके में पहुंची तभी आतंकवादियों ने इसे निशाना बनाया.


गोलीबारी के बाद बस खाई में गिरी


रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहिता शर्मा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "आतंकवादियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे बस ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में गिर गई. फिलहाल बचाव अभियान पूरा हो गया है और घायलों को नारायणा और रियासी जिला अस्पतालों में ले जाया गया है. यात्रियों की पहचान अभी नहीं हुई है. शुरुआती रिपोर्टों से लग रहा है कि वे उत्तर प्रदेश के हैं."


ये भी पढ़ें


CSDS Post Survey: पंजाब में फेल हुआ नरेंद्र मोदी का पीएम फेस! पोस्ट पोल सर्वे ने उठा दिया राज से पर्दा