Jammu Kashmir HM Terrorist Arrest: जम्मू और कश्मीर के शोपियां में पुलिस और सेना ने हिजबुल मुजाहिदीन के बड़े आतंकवादियों में से एक नासिर अहमद शेर गोजरी उर्फ ​​कासिम भाई को गिरफ्तार किया. वह 2017 से सक्रिय था और विभिन्न आपराधिक मामलों में शामिल था. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने रविवार (22 जनवरी) को कहा कि मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच चल रही है.

  


घाटी में सुरक्षाबल लगातार आतंक का सफाया करने में जुटा हुआ है. साथ ही आतंकी हमले भी हो रहे हैं. इसी बीच जम्मू और कश्मीर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों की ओर से फेंके गए ग्रेनेड में छर्रे लगने से एजाज अहमद देवा नाम का एक व्यक्ति घायल हो गया. 






जम्मू में हुए थे बम धमाके


श्रीनगर पुलिस ने रविवार को कहा कि घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया है और वह खतरे से बाहर है. दोषियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू किया गया. इस घटना के अलावा जम्मू शहर के बाहरी हिस्से के एक व्यस्त इलाके में शनिवार को दो विस्फोट हुए थे, जिनमें नौ लोग घायल हो गए थे. 


एनआईए ने घटना स्थलों का दौरा किया


ये विस्फोट ऐसे समय हुए थे जब क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसियां ​​​​कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा और आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर अत्यंत सतर्कता बरत रही हैं. अधिकारियों ने बताया कि एनआईए (NIA) ने रविवार सुबह विस्फोट स्थलों का दौरा किया और गहन जांच के लिए संघीय आतंकवाद रोधी एजेंसी इस मामले को अपने हाथ में ले सकती है. 


ये भी पढ़ें- 


'हमें कानून पर उपदेश न दें', बीजेपी ने की BBC की आलोचना, विपक्ष पर बोला हमला