श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को सुरक्षाबलों ने कामयाबी मिलने का दावा किया है. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. जबकि दो ने घेराबंदी और तलाशी अभियान से घबराकर सरेंडर कर दिया. दोनों आतंकवादियों की उम्र 20 और 21 साल की है और दोनों सोपोर शहर के रहने वाले हैं.


मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, 2 ने किया सरेंडर


सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल समेत अन्य सामग्री भी बरामद किया है. फिलहाल, अभियान के मद्देनजर दोनों की पहचान का खुलासा नहीं किया जा रहा है. सेना ने बताया कि सुरक्षाबलों को कामयाबी संयुक्त अभियान में मिली क्योंकि पुलिस की सूचना के आधार पर अवंतीपोरा के नूरपोरा में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था. इस बीच, दोनों आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर कर दिया.


अधिकारियों के मुताबिक, पकड़ा गया एक आतंकवादी 25 सितम्बर से लापता था. इस बीच, श्रीनगर में लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने नौजवानों से आतंकवाद का रास्ता छोड़ने की अपील की है. उन्होंने कहा, "मैं साफ कर देना चाहता हूं कि आतंकवाद का रास्ता छोड़ने के इच्छुक नौजवानों का स्वागत है. हम उनसे आतंकवाद छोड़ने को प्रोत्साहित करते हैं."





सर्दी से पहले भारतीय सीमा में घुसपैठ की आशंका 
उन्होंने आशंका जाहिर की कि सर्दी से पहले भारत की सीमा में 250-300 आतंकवादी घुसपैठ कर सकते हैं. फिलहाल, नियंत्रण रेखा पर स्थिति काबू में है. सरहद पर सर्विलांस ग्रिड मजबूत है.