Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के राजौरी में मंगलवार (03 अगस्त) को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने राजौरी के थानामंडी में कुछ आतंकियों को घेर लिया. आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया है. पूरे इलाके में घेराबंदी कर ली है और दोनों तरफ से फायरिंग भी हो रही है.


अधिकारियों ने बताया कि कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने मंगलवार शाम राजौरी जिले के थाना मंडी क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर पुलिस दल पर गोलीबारी की. पुलिस और भारतीय सेना ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके में व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है और इलाके की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है.


सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने शुरू की गोलीबारी


शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, शाम करीब साढ़े सात बजे पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के जवान संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद थानामंडी के निचले करयोटे गांव की ओर बढ़े तो दोनों ओर से संक्षिप्त गोलीबारी हुई. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने तलाशी दलों को देखकर गोलीबारी शुरू कर दी और फिर जवाबी कार्रवाई से बचने के लिए अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए.


कुछ दिन पहले तीन आतंकियों को किया था ढेर


ये हमला ऐसे समय में हुआ है जब कुछ दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया था.


श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने पिछले सप्ताह अपने एक्स हैंडल के जरिए बताया था, "एक आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि हो गई है (तंगधार अभियान में). कुपवाड़ा के माछल क्षेत्र में चल रहे घुसपैठ विरोधी अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है, साथ ही दो एके राइफल, एक पिस्तौल, चार हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की गई है."


ये भी पढ़ें: Terrorist Attack: जम्मू में आतंकियों की कायराना हरकत, सुंजवान आर्मी कैंप पर की फायरिंग, एक जवान घायल