श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के पंडुशन में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर रात में इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया.


पुलिस अधिकारी ने बताया कि बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. अधिकारी ने बताया कि बलों ने इसका माकूल जवाब दिया जिसके बाद मुठभेड़ आरंभ हो गई. मुठभेड़ अभी भी जारी है.





इससे पहले सुरक्षाबलों ने बिजबेहड़ा इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के 2 खूंखार आतंकियों को मार गिराया था. इसमें जैश-ए-मोहम्मद कमांडर फयाज पंजू भी शामिल था. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था कि सुरक्षाबलों को बिजबेहड़ा में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली. इसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और CRPF ने मिलकर बिजबेहड़ा में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इससे पहले सुरक्षाबलों ने बिजबेहड़ा इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के 2 खूंखार आतंकियों को मार गिराया. इसमें जैश-ए-मोहम्मद कमांडर फयाज पंजू भी शामिल है.


यह भी देखें