श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन अल बद्र के कमांडर को मारकर बड़ी सफलता हासिल की. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामुला जिले के तुज्जर इलाके के शेरपुरा में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.


बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद


उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. सुरक्षा बलों ने फिर जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और घटनास्थल से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए. मारे गए आतंकवादी की पहचान अल बद्र के स्वयंभू प्रमुख कमांडर अब्दुल गनी ख्वाजा के रूप में हुई.


उत्तरी कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं में शामिल होने का आरोप


पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक मारा गया आतंकवादी कई आतंकी मामलों में शामिल था. इनमें जिसमें सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिक अत्याचार शामिल जैसे मामले शामिल हैं. इसके अलावा वह निर्दोष युवाओं को आतंकवादियों के तौर पर भर्ती करने का काम भी करता था. अब्दुल गनी ख्वाजा के खिलाफ उत्तरी कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. इनमें अक्टूबर 2019 में सोपोर बस स्टैंड पर धमाका भी शामिल है, जिसमें 19 लोग घायल हुए थे.


बिना किसी नुकसान के अल बद्र का कमांडर ढेर


सुरक्षा बलों के मुताबिक मुठभेड़ वाली जगह से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. इस पूरी सामिग्री को जांच के लिए भेज दिया गया है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बिना किसी नुकसान के अल बद्र के कमांडर अब्दुल गनी ख्वाजा को मारे जाने के लिए सुरक्षाबलों की तारीफ की और उनका हौसला बढ़ाया.


यह भी पढ़ें-


त्रिवेंद्र रावत की जगह उत्तराखंड का 9वां मुख्यमंत्री कौन? आज विधायक दल की बैठक, ये 3 नाम रेस में सबसे आगे


Bengal Elections: आज नामांकन करेंगी ममता, BJP उम्मीदवार शुभेन्दु अधिकारी नंदीग्राम में करेंगे रोडशो