Srinagar Dal Lake Fire: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में डल झील में शनिवार (11 नवंबर) की सुबह कई हाउस बोट में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि छह हाउसबोट जलकर खाक हो गईं. एसडीआरएफ कर्मियों ने मौके से तीन शव बरामद किए गए हैं. पुलिस का कहना है कि शव बांग्लादेश के पर्यटकों के हैं और उनकी पहचान की जा रही है.


अधिकारियों ने बताया कि घाट नंबर 9 के पास एक हाउसबोट में आ लगी थी, जब तक आग पर काबू पाया जाता, आसपास की कई नौकाएं भी उसकी चपेट में आ गईं. आग लगने के कारण करोड़ों की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है.


शुरुआती जांच में आग लगने का बताया गया ये कारण


अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि तड़के थर्मल इक्विपमेंट में गड़बड़ी की वजह से एक हाउसबोट में आग लग गई. उन्होंने कहा कि जान गंवाने वालों की पहचान का पता लगाने के लिए उनके डीएनए सैंपल लिए गए हैं.


डीएनए मिलान के बाद परिवार को सौंपे जाएंगे शव


अधिकारियों ने बताया कि हाउसबोट संचालकों की ओर से रखे जा रहे रिकार्ड के मुताबिक माना जा रहा है कि जान गंवाने वाले बांग्लादेश के थे और उनमें एक महिला थी. उन्होंने कहा कि मृतकों के डीएनए का उनके परिवार के सदस्यों के साथ मिलान किया जाएगा, उसके बाद शव परिवार को सौंपे जाएंगे.


अधिकारियों के मुताबिक, आग सुबह लगभग सवा पांच बजे लगी थी. अग्निशमन कर्मियों और आपात सेवा के कर्मियों ने आग पर काबू पाया, जिसमें स्थानीय लोगों का प्रयास भी शामिल रहा. बता दें कि पिछले साल अप्रैल में निगीन झील में आग लगने से सात हाउसबोट जलकर खाक हो गई थीं. उस समय कोई हताहत नहीं हुआ था.


यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: 'हमारी विश्वसनीयता पर कोई मां का लाल...', छत्तीसगढ़ की रैली में गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जानें क्या कुछ कहा?