Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दक्षिण कश्मीर के इस जिले में 5 किलो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के साथ एक आतंकवादी के सहयोगी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बड़ी त्रासदी टालने का दावा किया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस ओजीडब्ल्यू की पहचान इश्फाक अहमद वानी के रूप में हुई है. 


राज्य पुलिस ने एक तलाशी अभियान के दौरान इस ओजीडब्ल्यू को पुलवामा के अरिगाम इलाके से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए उग्रवादी सहयोगी के खुलासे के आधार पर 5-6 किलोग्राम वजन का एक पूर्वनिर्मित आईईडी बरामद किया गया. पुलिस ने कहा कि आने वाले दिनों में जी20 बैठक से पहले सुरक्षा बलों के वाहनों पर हमले के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया जाना था, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. फिलहाल, पुलिस ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. 


6 मई को मारा गया था आतंकी


जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बीते दिन शनिवार (06 मई) को हुई एक मुठभेड़ में लश्कर के आतंकी को मार गिराया था. वहीं, वनिगम पयीन इलाके में शुक्रवार (5 मई) को भी मुठभेड़ हुई थी तब लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए थे.


इलाके के एसएसपी बारामूला, आमोद नागपुरे ने कहा कि करहामा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि घेरा डाले जाने के तुरंत बाद गोलाबारी शुरू हो गई जिसमें एक आतंकवादी मारा गया. एसएसपी ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम निवासी आबिद वानी के रूप में हुई है.


ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: कश्मीर में नए सिरे से आतंकवाद के खिलाफ अभियान जारी, बीते 96 घंटों में मारे गए 5 आतंकी