नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में अनंतनाग ज़िले के बिजबेरा में आतंकवादियों ने आम नागरिकों पर फायरिंग कर दी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि आज शाम आतंकियों की गोलीबारी में दो लोगों को गोली लग गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से एक को उसी वक्त मृत घोषित कर दिया गया.


जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है कि हमले के बाद हमलावरों को पड़कने के लिए पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है. पुलिस हमलावरों की जांच में जुट गई है.


शुक्रवार को हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी हुआ गिरफ्तार


सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जानाकारी दी की उन्होंने जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम के फ्रिसल इलाके में आतंकवादियों के होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद आतंकी को गिरफ्तार किया गया.


प्रवक्ता ने बताया, ‘‘तलाशी के दौरान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सक्रिय आतंकवादी जाकिर भट को गिरफ्तार किया गया. जांच में पता चला कि जाकिर भट मूल रूप से कुलगाम जिले का निवासी है और पिछले आठ साल से शोपियां में रह रहा है.’’


उन्होंने कहा कि उसके पास से हथियार और कारतूस आदि मिले हैं. अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. इस बीच सोपोर पुलिस जिले के उस्मानाबाद-वारपुरा में तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी.


प्रवक्ता ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच कुछ देर तक गोलीबारी के बाद आतंकवादी मौके से फरार हो गये. उन्होंने कहा कि पास के बागों में तलाशी अभियान जारी है.


कोरोना संकट के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन, गोवा-हिमाचल में सात जून तक बढ़ी पाबंदियां