Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के शंगस इलाके में आतंकवादियों ने दो जवानों को अगवा कर लिया, लेकिन उनमें से एक जवान किसी तरह वहां से निकलने में सफल हो गए जबकि एक अभी भी लापता हैं. सुरक्षाबल लापता जवान की तलाश में जुटे हुए हैं. आतंकियों ने जिस जवान का अपहरण किया वह टेरिटोरियल आर्मी से थे. जम्मू कश्मीर में ये घटना ऐसे समय में घटी है, जब कल ही यानी 8 अक्टूबर 2024 को वहां विधानसभा चुनाव का रिजल्ट जारी किया गया.


इससे पहले अगस्त 2020 में आतंकियों ने कश्मीर में टेरिटोरियल आर्मी के जवान शाकिर मंजूर वागे का अपहरण कर लिया था, जिसके पांच दिन बाद परिवार को घर के पास उनके कपड़े मिले थे. वह दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन में अपने घर के पास से लापता हो गए थे.


5 दिन पहले कुपवाड़ा में 2 आतंकी ढेर 


इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के गुगलधार में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करने की कोशिश नाकाम कर दी थी. इस दौरान यहां पर सेना और पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था. भारतीय सेना ने बताया था कि 4 अक्टूबर 2024 को सेना और पुलिस को एक संदिग्ध एक्टिविटी देखने को मिला, जिसके बाद जॉइंट आपरेशन शुरू किया गया. इस दौरान कुछ आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी.  इस मुठभएड़ में दो आतंकी मारे गए. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था.


जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बीते कई दिनों से आतंकी गतिविधि देखी जा चुकी है, जिस पर सुरक्षाबलों ने एक्शन भी लिया है. अगस्त में अनंतनाग जिले के बिजबेहरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार सहयोगियों के कब्जे से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, 29 गोलियां और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे.


ये भी पढ़ें : Haryana Election Results 2024: कहां गई कांग्रेस की आंधी और सुनामी? हरियाणा में भविष्यवाणी फेल होने पर क्या बोले योगेंद्र यादव