जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया, 'दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अडूरा इलाके में रात करीब 8 बजकर 50 मिनट पर आतंकवादियों ने शब्बीर अहमद मीर को उनके घर के निकट गोली मार दीं.' घायल मीर को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मीर निर्दलीय सरपंच थे. अधिकारियों ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों की तलाश जारी है. 


इस घटना के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, "सरपंच शब्बीर अहमद मीर की लक्षित हत्या से स्तब्ध हूं. राजनीतिक कार्यकर्ता मारे जाते हैं, हम शोक व्यक्त करते हैं, जीवन चलता है और फिर वही होता है. इन हत्याओं और हमारी प्रतिक्रियाओं के लिए एक दिमाग सुन्न करने वाला पैटर्न है. दुख की बात है कि कुछ भी नहीं बदलता है." इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया, "मैं केवल शब्बीर के परिवार के प्रति मेरी प्रार्थना और अपनी संवेदना व्यक्त कर सकता हूं कि उन्हें जन्नत में जगह मिले. काश उनकी मृत्यु आखिरी होती. लेकिन दुख की बात है कि ऐसा नहीं होगा."






इससे पहले बुधवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकवादियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सरपंच की पहचान समीर भट के रूप में हुई थी. राजनीतिक दलों ने सरपंच की हत्या पर तीखी प्रतिक्रिया जताई थी. प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भट को सुरक्षा मुहैया कराई गई थी और उन्हें श्रीनगर के एक होटल में ठहराया गया था, लेकिन बुधवार को वह बिना बताए बाहर निकले तभी शहर के बाहरी इलाके खोनमोह में आतंकवादियों ने उन पर हमला किया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकवादी सरपंच के घर में घुस गए और उन पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं. 


यह भी पढ़ेंः गुजरात के गांधीनगर में मां हीराबेन से मिले पीएम मोदी, साथ बैठकर खाया खाना


Election Results 2022: चुनावों में करारी हार के बाद ‘जी 23’ नेताओं ने की मीटिंग, फिर उठाएंगे कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव की मांग