नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने आए तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. तीनों आतंकी एक मुठभेड़ के दौरान अनंतनाग के हकूरा इलाके में मार गिराए गए. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.


बताया जा रहा है कि मारे गए तीनों ही आतंकवादी स्थानीय थे. मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जनवरी महीने से लेकर अब तक सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में 24 आतंकियों को मार गिराया है.


लोकल थे तीनों ही आतंकी 


तीनों आतंकी वहां के लोकल थे. इनमें से एक का नाम ईशा फैज़िली है जो श्रीनगर से था. बीटेक पास ईशा पिछले साल आतंक के रास्ता पर भटक गया था. मारे गए दो और आतंकियों में कोकेरगं का सैय्यद ओवैसी और अनंतनाग का सब्ज़ार सैफी शामिल है. मारे गए आतंकियों में एक के ऊपर शोर में एक पुलिस कॉन्सटेबल के ऊपर हमले का आरोप था. हमले में पुलिस कॉन्सटेबल शहीद हो गया था.


आतंकियों के मारे जाने के बाद सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. फोन की इंटरनेट नेटवर्क को 3जी और 4जी से डाउनग्रेड करके 2जी कर दिया गया है.


कैसे हुई मुठभेड़


सुरक्षाबलों को जब अनंतनाग में आतंकियों के होने की पुख्ता जानकारी मिली तब उन्होंने हाकुरा इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान छुपे हुए आतंकी सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाने लगे जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इसी दौरान तीनों आतंकी मारे गए, वहीं सुरक्षा बलों में किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं है.


सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के समाप्त होने के बाद सुरक्षाबलों को आगे की तलाशी में AK 47 राइफल, पिस्ट और ग्रेनेड जैसे हथियार मिले.


देखें वीडियो