Jammu Kashmir Encounter Update: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खात्मे का सिलसिला जारी है. आईजी कश्मीर विजय कुमार (IGP Vijay Kumar) के मुताबिक श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में बीती रात मुठभेड़ (Pantha Chowk Encounter Update) शुरू हुई थी. आईजी के मुताबिक हमें सूचना मिली कि जेवान आतंकी हमले में शामिल 3 आतंकवादी इलाके में छिपे हुए हैं. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद एनकाउंटर में 3 पुलिसकर्मी और 2 CRPF जवान घायल हो गए.


आईजी के मुताबिक सभी घायलों की हालत फिलहाल स्थिर है. मुठभेड़ में आतंकी संगठन JeM से जुड़े 3 आतंकवादी मारे गए, उनमें से एक की पहचान सुहैल अहमद राथर के रूप में हुई. वहीं दो की पहचान अभी बाकी है. मुठभेड़ के बाद भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई.


पिछले 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर


जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में पिछले 24 घंटों में कुल 9 आतंकियों का सफाया किया है. सेना, सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस ने मिलकर इन आतंकियों को ढेर किया. जानकारी के मुताबिक आतंकी अनंतनाग, कुलगाम और पंथा चौक इलाके में मुठभेड़ के दौरान मारे गए. जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि हमने इस साल 100 सफल ऑपरेशन का लक्ष्य पूरा कर लिया है और 44 टॉप आतंकी इनमें ढेर किए गए हैं.


ये भी पढ़ें-  Punjab Elections: सीएम चन्नी का बड़ा एलान- अब आशा कार्यकर्ताओं को मिलेगा 2500 रुपए मासिक भत्ता


इस साल 171 आतंकी मारे गए


आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी, जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. इस साल कुल 171 आतंकवादी मारे गए, इनमें से 19 पाकिस्तानी आतंकवादी और 152 स्थानीय आतंकवादी थे. पिछले साल 37 नागरिक मारे गए थे, लेकिन इस साल 34 नागरिक मारे गए हैं.






 


आईजी ने कहा कि नारकोटिक मामले हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक रहे हैं. 815 FIR दर्ज की गई हैं और लगभग 400 चार्जशीट दायर हुई हैं. इस साल कुल 1465 गिरफ्तारियां हुई हैं. हम भविष्य में सभी ड्रग पीड़ितों की संख्या कम करने के लिए एक डेटाबेस तैयार कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Goa Elections: दल-बदल को रोकने के लिए AAP ने उठाया अनोखा कदम, उम्मीदवारों से कराएगी ये काम