श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना ने एक संयुक्त ऑपरेशन में हिज़बुल मुजाहिदीन से जुड़े तीन स्थानीय आतंकियों को मार गिराया. यह मुठभेड़ पुलवामा ज़िले के त्राल इलाक़े में आज दोपहर शुरू हुई और 15 मिनट के अंदर ही समाप्त हो गई. साल 2021 में होने वाली यह पहली मुठभेड़ है.


जम्मू कश्मीर पुलिस के कश्मीर ज़ोन के आईजी विजय कुमार के अनुसार आज दोपहर को सुरक्षा बलों को जानकारी मिली कि तराल के मिंडोरो गांव में कुछ आतंकी छिपे हैं. जिसके बाद यहां पर एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था.


विजय कुमार के अनुसार जब तलाशी के दौरान सुरक्षा बल उस घर के पास पहुंचे जिसमें आतंकी छिपे थे, तो उनको आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका और गोलियां भी चलाईं.


जवाब में सुरक्षाबलों ने भी करवाई की और ऑपरेशन में तीनों आतंकियों को मार गिराया और इनके कब्ज़े से एक AK-47, 2 पिस्तोल और 4 ग्रेनेड समेत बहुत सारा गोला बारूद बरामद किया. तीनों मारे गए आतंकियों की पहचान स्थानीय आतंकियों के तौर पर हुई है, जिनमें दो आतंकी इसी साल जनवरी की शुरुआत में आतंकी संगठन में शामिल हुए थे.


मारे गए आतंकियों में से एक आरिफ़ बशीर तराल में हुए ग्रेनेड हमले में शामिल था, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी और आठ आम नागरिक ज़ख़्मी हुए थे, जबकि दूसरा आतंकी वारिस हसन पिछले साल अगस्त के महीने में आतंकी बना था. तीसरे आतंकी की पहचान तराल के सय्यद आसिफ़-उल-हक़ के तौर पर की गई है.


दिल्ली में अब्दुल कलाम रोड पर इज़राइली दूतावास के पास IED ब्लास्ट, कई गाड़ियों के शीशे फूटे