जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे जिससे सेना के दो पोर्टरों (सामान ढोने वालों) की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय नियंत्रण रेखा पर सेना के पोर्टर काम कर रहे थे, उसी दौरान उन पर मोर्टार का गोला गिरा.


एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ करीब 11 बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुलपुर सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे.’’ उन्होंने बताया कि गोलाबारी में दो पोर्टरों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है और मारे गए पोर्टरों के शवों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.





पाकिस्तान ने साल 2019 में 3289 बार किया सीजफायर का उल्लंघन


साल 2019 में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में 3289 बार सीमा पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान और भारत के बीच साल 2003 से जारी युद्ध विराम के 16 सालों में बीते साल पाकिस्तान ने सबसे अधिक बार सीमा पार से गोलीबारी की. एक आरटीआई के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया कि 1 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2019 तक पाकिस्तान ने सीमा पार से 3289 बार गोलीबारी कर भारत में रिहायशी इलाकों, अग्रिम चौकियों और सैनिक शिविर को निशाना बनाया.