जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मुठभेड़ के दौरान लश्कर के शीर्ष कमांडर और सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाले आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मारे गए आतंकवादी कमांडर की पहचान मोहम्मद यूसुफ कांट्रो के रूप में की है जो पिछले 12 सालो से सक्रिय है. इसके अलावा एक और आतंकी मार गिराया गया है. मुठभेड़ में अभी भी 2-3 और आतंकियों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.
 
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा “बारामूला मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (आतंकवादी) के शीर्ष कमांडर यूसुफ कांत्रू मारा गया. वो हाल ही में बडगाम जिले में जेकेपी के एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या सहित नागरिकों और एसएफ कर्मियों की कई हत्याओं में शामिल था. उन्होंने कहा ये "हमारे लिए एक बड़ी सफलता है"


मुठभेड़ में तीन सैनिक और नागरिक घायल हो गए


आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि कांट्रो 2000 से उग्रवाद से जुड़ा था और दो दशकों से अधिक समय के दौरान दो बार पुनर्नवीनीकरण किया था. वह 2017 से सक्रिय था. उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के मालवाह इलाके में मुठभेड़ पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में घेरा और तलाशी अभियान शुरू करने के बाद हुई थी. पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ के शुरुआती चरण में तीन सैनिक और एक नागरिक घायल हो गए. "शुरुआती गोलीबारी में 4 सैनिकों और एक नागरिक को मामूली चोटें आईं. ऑपरेशन चल रहा है. आगे के विवरण का पालन किया जाएगा” 


यह भी पढ़ें.


कैसे भड़की हिंसा और क्या हैं दोनों पक्षों के दावे? ABP न्यूज़ के Sting Operation में कैद हुआ जहांगीरपुरी हिंसा का सच


कांग्रेस ने प्रशांत किशोर में ढूंढा बीजेपी का काट, सोनिया गांधी का पार्टी को संदेश- प्रशांत जल्द होंगे पार्टी में शामिल