Girl Requests To PM Modi: सरकारी स्कूलों में व्यवस्था और पढ़ाई को लेकर हमेशा से चर्चा होते रही है. केंद्र और राज्य सरकारें स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने और व्यवस्था पर खास ध्यान देने की बात कहते सुनाई पड़ते हैं. इस बीच जम्मू-कश्मीर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


ये वीडियो कठुआ जिले का है जिसमें एक बच्ची अपने सरकारी स्कूल की स्थिति को दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाती है कि वो यहां की बदहाल व्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद करें. 


पीएम मोदी जी मुझे आपसे... - बच्ची


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो में दिख रही बच्ची का नाम सीरत नाज़ है. ये बच्ची स्कूल की बिल्डिंग और बदहाली की तस्वीर को पीएम मोदी को वीडियो के माध्यम से दिखाती है. बच्ची वीडियो को शुरू करते हुए कहती है... 'पीएम मोदी जी मुझे आपसे एक बात कहनी है. मैं यहां जम्मू में एक सरकारी स्कूल में पढ़ती हूं जिसकी हालत बहुत खराब है.'


हम गंदे फर्श पर बैठकर पढ़ते हैं... - बच्ची


नाज कैमरे को घुमाते हुए अपने स्कूल के अलग-अलग हिस्सों को वीडियो में दिखाती है. स्कूल के स्टाफ रूम से लेकर प्रिंसिपल रूम को दिखाते हुए नाज पीएम मोदी से कहती है कि "देखिए कितना गंदा फर्श है. हम यहां नीचे बैठकर पढ़ते हैं. हमारी यूनिफॉर्म पूरी खराब-गंदी हो जाती है. फिर घर पर मां डांट लगाती है." 




प्लीज मोदी जी... - बच्ची


नाज वीडियो में पीएम मोदी से रिक्वेस्ट करते हुए कहती है, "पीएम मोदी जी आप पूरे देश की सुनते हैं मेरी भी सुन लीजिए... हमारा स्कूल अच्छा सा बनवा दीजिए, बिल्कुल सुंदर सा जिससे हमें नीचे बैठकर नहीं पढ़ना पढ़ें और हमें मम्मा से डांट नहीं खानी पड़े."


यह भी पढ़ें. 


Ambedkar Jayanti 2023: भारत गौरव ट्रेन को हरी झंडी, KCR ने किया मूर्ति का अनावरण, गुजरात में बड़ी संख्या में बौद्ध बन गए लोग, जानें क्या कुछ रहा खास?