Kashmiri Pandit: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में टारगेट किलिंग (Target Killing) के बाद कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) ने घाटी छोड़ने का ऐलान कर दिया. यहां तक कि कुछ लोगों ने तो कश्मीर (Kashmir) छोड़ दिया और जम्मू (Jammu) में जाकर रहने लगे. इस मामले पर जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड (Jammu Kashmir Waqf Board) की चेयरपर्सन दरक्षां अंद्राबी (Darakshan Andrabi) ने कहा है कि कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) कश्मीर का एक अंग  (Part Of Kashmir) है वो अपने घरों को न छोड़ें. उन्होंने कहा कि कश्मीर में माहौल अच्छा है. हिंदू मुस्लिम (Hindu Muslim) भाईचारा बना रहना चाहिए. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि एक दांत खराब होने पर उसे निकाला नहीं जाता बल्कि उसे ठीक करने का काम किया जाता है.


उन्होंने आतंकवाद पर बात करते हुए कहा कि समाज में डर पैदा करने वाले अपने नहीं होते वो बाहरी लोग होते हैं. इन लोगों से मुकाबला करने के लिए हम हाथ पर हाथ रखकर तो नहीं बैठ सकते. इन लोगों का डटकर मुकाबला करना है. तो वहीं उन्होंने घाटी में टारगेट किलिंग पर अपनी बात रखते हुए कहा कि इसका शिकार सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि मुसलमान भी हो रहे हैं. गोली पर हिंदू मुसलमान का नाम नहीं लिखा होता बल्कि नफरत पैदा करना लिखा होता है. सरकार इसे खत्म करने में सक्षम है.


इस्लाम में कहीं भी मासूमों का कत्ल करना नहीं लिखा


कुछ दिन पहले अंद्राबी अजमेर में चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाने पहुंची तब उन्होंने कहा था कि इस्लाम में कहीं भी मासूमों का कत्ल करना नहीं लिखा. लेकिन कुछ लोग टारगेट किलिंग कर देश के अमन में खलल पैदा कर रहे हैं. उन्होंने ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में चादर पेश कर जम्मू-कश्मीर में अमन चैन को लेकर दुआ मांगी. इस दौरान उन्होंने टारगेट किलिंग को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि इसिलिए अमन चैन की दुआ मांगने आई हूं. अंद्राबी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने तरक्की का माहौल बनाया. लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं चाहते और टारगेट किलिंग कर अमन में खलल पैदा कर रहे हैं. ये लोग सुधर जाएं और बॉर्डर पार दुश्मन को भी अकल आ जाए कि मासूमों का कत्ल करना इस्लाम भी कहीं नहीं लिखा.


कश्मीर को जन्नत ही रहने दो


उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का ख्वाब है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) जो हिंदुस्तान की जन्नत (Indian Heaven) कहलाता है, वह जन्नत ही रहे. इसके लिए हर संभव विकास के कार्य (Development Works) करते रहेंगे. हालांकि कुछ संगठन है जो देश को बदनाम करने और माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. जिन्हें अब मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए. साथ ही कहा कि बॉर्डर पार (Across Border) दुश्मन जो षड़यंत्र रचता है और इंसानों का खून बहाता है, उससे कुछ नहीं होगा. जो भी होगा बातचीत से होगा.


ये भी पढ़ें: Operation All Out: कश्मीर घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट जारी, सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में 4 आतंकियों को मार गिराया


ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir के भद्रवाह में मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ विरोध जारी, गुलाम नबी आजाद ने कही बड़ी बात