श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में गुरुवार से अगले 72 घंटो तक मौसम के मिजाज फिर बिगड़ेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश में पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने के चलते जम्मू कश्मीर और लद्दाख में 5 से 7 मार्च तक मौसम फिर बिगड़ेगा. इन 72 घंटों में जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है.


मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार दोपहर बाद से ही प्रदेश में मौसम बिगड़ना शुरू हो जाएगा जो अगले दो दिनों में प्रदेश में पहाड़ी इलाको में बारिश और बर्फबारी जबकि मैदानी इलाकों में बारिश होगी. मौसम के इन बदलते तेवरों के बीच प्रदेश में ठंड एक बार फिर दस्तक देगी.


विभाग के मुताबिक इन 72 घंटों में पहाड़ी इलाकों में सामान्य से भारी बर्फबारी हो सकती है, जबकि मैदानी इलाकों में बारिश के साथ साथ ओले भी गिर सकते हैं. वहीं मैदानी इलाकों में बिजली के गिरने का भी अंदेशा जताया गया है. शुक्रवार को कश्मीर घाटी में बर्फबारी की भी आशंका मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने इन 72 घंटो में किसानों को भी खेतों में पानी का छिड़काव न करने की हिदायत दी है.


यह भी पढ़ें


कोरोना वायरस: जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट, जगह-जगह लगाए जा रहे हैं कैंप


जम्मू कश्मीर: महिलाओं के लिए शौचालय बनवा रही हैं इरफाना, 'महिला दिवस' से शुरू करेंगी प्रोजेक्ट का दूसरा चरण