श्रीनगर: कश्मीर घाटी में इन दिनों हो रही बर्फबारी आफत का सबब बन रही है. लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं तो आवाजाही के रास्ते बंद होने से मुसाफिरों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गुलमर्ग में मंगलवार को हुई 6 इंच बर्फबारी से कई राजमार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है.


कश्मीर घाटी के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है. गुलमर्ग में करीब छह इंच ताजा बर्फ रिकॉर्ड की गई है. जिस के बाद गुलमर्ग जाने वाली सड़क पर फिसलन बढ़ जाने से यातायात को रोका गया है. बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह राजमार्ग, बांदिपुरा-गुरेज और मुगल रोड को बंद कर दिया गया है.


बर्फबारी की आशंका


वहीं बर्फबारी से रास्ते फिसलन भरे हो गए हैं. लिहाजा वो गाड़ियां ही चल पा रही हैं जो या तो फोर-व्हील ड्राइव हैं या जिनके टायर में लोहे की स्नो-चैन लगी है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भारी बर्फबारी होने की आशंका जताई है. वहीं पहलगाम में हुई तीन इंच बर्फबारी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई.


तापमान में गिरावट


सोनमर्ग में हुई 6 इंच बर्फबारी से सडकों, घरों और गाड़ियों पर बर्फ की मोटी चादर बिछ गई. सोनमर्ग में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई. करगिल और द्रास के आसपास के इलाकों में भी भारी बर्फबारी हुई है. जोजिल्ला जाने वाले रास्ते को पहले ही बंद कर दिया गया था. अब करगिल-जन्स्कर मार्ग भी बंद कर दिया गया है. करगिल में हुई रिकॉर्ड 8 इंच बर्फबारी से भी जन-जीवन पर असर पड़ा है.


यह भी पढ़ें:


Weather Update: दिल्ली में गिरा पारा, पहाड़ी इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना


बिहार: मौसम खराब होने के कारण मुंबई से दरभंगा जाने वाली फ्लाइट की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित