जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गुंडरहमान में एक युवक ने तोड़फोड़ अभियान के दौरान सरकारी अधिकारियों को एक अवैध ढांचे को गिराने से रोकने के दौरान खुद को आग लगा ली. अधिकारियों ने कहा कि गुंडरहमान में परिसर के विध्वंस के दौरान आमिर अहमद शाह के रूप में पहचाने जाने वाले एक युवक ने खुद को आग लगा ली, जिससे वह झुलस गया. 


उन्होंने बताया कि घायल युवक को इलाज के लिए SKIMS सौरा रेफर कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि जब तोड़फोड़ अभियान चलाया जा रहा था तो उस व्यक्ति ने खुद को जला लिया और अधिकारियों ने सरकारी जमीन पर बने उसके नवनिर्मित परिसर को गिराने की कोशिश की. गौरतलब है कि तहसीलदार गांदरबल ने नगर परिषद के साथ मिलकर गुंदरहमान में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया है.


अधिकारियों ने बताया कि तोड़फोड़ के दौरान परिसर के मालिक अबुल हामिद शाह ने पार्टी पर पथराव कर परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ तोड़फोड़ रोकने की कोशिश की. अधिकारियों ने कहा कि मालिक आमिर अहमद शाह के बेटे ने मिट्टी के तेल या पेट्रोल से खुद को जलाने की कोशिश की और घायल हो गया जिसके बाद उसे इलाज के लिए श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया.


तोड़फोड़ अभियान को रोका गया 


अधिकारियों ने बताया कि अभी तक तोड़फोड़ अभियान को रोक दिया गया है. संपर्क करने पर एसकेआईएमएस के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. फारूक जान ने घायल युवक की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं बताया. 


इस बीच, केएनओ को दिए एक बयान में एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि नाला सिंध के तट पर सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग द्वारा किए गए एक विध्वंस अभियान के दौरान, हारान गांदरबल के नजीर अहमद शाह के बेटे अमीर हामिद शाह के रूप में पहचाने जाने वाले एक व्यक्ति अचानक पीछे से दिखाई दिया. नाला सिंध के तट पर बने अवैध ढांचे को गिराए जाने के विरोध में अवैध ढांचे और उसकी छत पर आत्मदाह कर लिया.


उक्त व्यक्ति को हालांकि, एसएचओ गांदरबल और स्थानीय लोगों ने मौके पर ही बचा लिया था, हालांकि, आग की लपटों पर काबू पाने से पहले वह जल गया था और उसे अस्पताल ले जाया गया था. प्रवक्ता ने कहा कि परिसर में किसी भी तरह के प्रवेश को रोकने के लिए संरचना के मालिकों द्वारा एक गहरी खाई खोदी गई थी जिससे त्वरित बचाव को रोका जा सके. 


इस बीच, पुलिस ने अस्पताल में भर्ती होने में पूरी मदद और सहायता प्रदान की है और परिवार के सदस्यों को सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार का आश्वासन दिया है. पुलिस की एक टीम पहले से ही अस्पताल में है और उसके इलाज में मदद कर रही है. 


ये भी पढ़ें- Ukraine Russia Crisis: यूपी के बहराइच में पीएम मोदी ने इशारों में किया रूस-यूक्रेन का जिक्र, कहा - 'दुनिया में मची उथल-पुथल, भारत का ताकतवर होना जरूरी'


UP Election 2022: बहराइच में पीएम मोदी बोले- यूपी चुनाव में BJP जीत का चौका लगाने जा रही है