जम्मू: सुरक्षाबलों ने जम्मू के पुंछ जिले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की तरफ से छिपाए गए हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं. जम्मू पुलिस का दावा है कि आतंकी यह हथियार और गोला बारूद से कश्मीर घाटी तक पहुंचाने की फिराक में थे, जहां इनका इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में होना था.


जम्मू पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक एक सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सेना ने जम्मू के पुंछ जिले के किरणी इलाके में एक सर्च ऑपरेशन चलाया. इस सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को हथियारों से भरा हुआ एक बैग मिला, जोकि लाइन ऑफ कंट्रोल से कुछ ही दूरी पर कुछ पत्थरों के नीचे छिपाया गया था.


सुरक्षाबलों की मानें तो इस बैग से 4 एके 56 राइफल, 4 एके मैगज़ीन, 141 ऐके राउंड, 2 ग्रेनेड लांचर के ग्रिनेड, 2 हैंड ग्रेनेड, 20 धर्मिक डेरिया, एक कैमल बैक और अन्य कुछ सामान बरामद हुआ है. सुरक्षाबलों की माने तो प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि यह हथियार और गोला-बारूद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का है.


जांच में यह भी सामने आया है कि आतंकी यह सारे हथियार कश्मीर ले जाने की फिराक में थे जहां इनका इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में होना था. पुलिस ने इस बाबत एक एफआईआर दर्ज की है और इस मामले की जांच की जा रही है.