जम्मू: माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं को एक और बड़ा तोहफा दिया है. कटरा में श्राइन बोर्ड द्वारा चलाये जा रहे निशुल्क लंगर के बाद माता वैष्णो देवी मंदिर से महज कुछ ही दूरी पर सांझीछत के पास दूसरा निशुल्क लंगर शुरू किया गया है.


श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने महाशिवरात्रि के पावन अवसर से कटरा से श्री माता वैष्णो देवी के पारम्परिक यात्रा मार्ग पर सांझीछत के पास निशुल्क लंगर यात्रियों के लिए शुरू किया है. गौरतलब है कि यह लंगर कटरा से वैष्णो देवी तक के 12 किलोमीटर यात्रा पर बना दूसरा निशुल्क लंगर है. दरअसल, माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए भक्तों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है. हर साल देश-विदेश से करीब एक करोड़ श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं जो श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा स्थापित इन लंगरों पर मिल रहे निशुल्क जल पान को माता का प्रसाद मानते हैं.


ऐसे में काफी समय से इन श्रद्धालुओं की यह मांग थी कि यात्रा मार्ग पर निशुल्क लंगर लगाए जाएं. सांझीछत के पास बनाया गया यह भोजनलाय तीन मंजिला है. यहां से यात्रियों को प्रसाद उपलब्ध करवाया जाएगा जबकि एक मंजिल पर आधुनिक किचन बनाई गई है. इस भोजनालय में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा गया है. यहां प्रसाद बनाने के लिए आधुनिक मशीने लगाई गई हैं और यहां एक साथ 400  श्रद्धालु एक साथ भोजन कर सकेंगे.


ये भी पढ़ें-


Galaxy A सीरिज में अब आ रहा है Samsung का नया बजट स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Honor 9X Pro में मिलेगा 6.59 इंच का Full hd+डिस्प्ले, जानें कीमत और फीचर्स