जम्मू: जम्मू के ऐतिहासिक और सैकड़ों साल पुराने पंजबख्तर मंदिर परिसर में पार्किंग और शॉपिंग कॉम्पलेक्स बनाए जाने को लेकर जम्मू नगर निगम और जम्मू डेवलपमेंट अथॉरिटी विपक्ष के निशाने पर है. मंदिर की जमीन पर इस निर्माण को लेकर विपक्ष बीजेपी पर भी निशाना साध रहा है.


जम्मू के पुराने शहर में बसे सैकड़ों वर्ष पुराने पंचबख्तर मंदिर परिसर मैं शॉपिंग कॉम्पलेक्स पार्किंग बनाए जाने को लेकर विपक्ष का हंगामा थमता नजर नहीं आ रहा. जम्मू में इस प्राचीन मंदिर की भूमि पर निर्माण को लेकर जम्मू डेवलपमेंट अथॉरिटी ने नोटिस इनवाइटिंग टेंडर जारी कर दिया था. इस टेंडर के जारी होने के बाद विपक्ष ने जम्मू डेवलपमेंट अथॉरिटी और जम्मू नगर निगम के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा है.


विपक्ष का कहना है कि बीजेपी मंदिर का इस्तेमाल कहीं वोट के लिए और कहीं नोट के लिए कर रही है. जम्मू में पैंथर्स पार्टी ने इस फैसले के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन किया और पुतला भी जलाया.


वहीं, इस मुद्दे को लेकर जम्मू में कांग्रेस भी सड़कों पर उतर आई. कांग्रेस नेताओं ने जम्मू में रैली निकालकर जेडीए और जम्मू नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस का आरोप है कि जम्मू में अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी सरकार चला रही है और बीजेपी सरकार में मंदिरों की भूमि पर इस तरह से निर्माण करवाया जा रहा है, जिसकी एवज में बीजेपी नेताओं ने कुछ फायदे लिए हैं.


इस निर्माण को लेकर हो रहे चौतरफा विरोध के बीच जम्मू डेवलपमेंट अथॉरिटी ने फिलहाल इस नोटिस इनवाइटिंग टेंडर पर रोक लगा दी है, लेकिन इसके बावजूद विपक्ष अब इस टेंडर को जारी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है.


ये भी पढ़ें:


रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, ये है मामला 


Exclusive: NCB से रिया चक्रवर्ती ने कहा, मैंने कभी ड्रग्स नहीं ली, सुशांत के लिए मंगवाती थी