जम्मू: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन के दौरान जम्मू में एक गर्भवती महिला ने पुलिस वैन में एक बच्ची को जन्म दिया. दरअसल, पुलिस इस गर्भवती महिला के लिए मसीहा बन रात के 2 बजे उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए उसके घर आयी थी, जिसके बाद अस्पताल ले जाते हुए इस बच्ची का जन्म पीसीआर वैन में हुआ.

घटना रविवार तड़के करीब 2 बजे की है. जम्मू के पाश छन्नी हिम्मत के सेक्टर 3 में उत्तर प्रदेश की रहने वाली सोनिया पिछले कुछ समय से अपने पति राजू के साथ रहती हैं. सोनिया को शनिवार शाम को अचानक प्रसव का दर्द उठा. इसके बाद राजू फ़ौरन पास की दाई के घर पहुंचा और सोनिया को थोड़ा आराम आया. राजू के मुताबिक रात करीब 2 बजे अचानक सोनिया को फिर दर्द हुआ और फिर दाई ने उसे सोनिया को अस्पताल ले जाने की सलाह दी. लेकिन, लॉकडाउन होने के चलते इस परिवार को हस्पताल जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला जिसके बाद दाई के कहने पर राजू ने 100 नंबर पर फ़ोन कर मदद मांगी. राजू की मदद के लिए चंद ही मिनटों में पुलिस उसके घर पहुंच गयी. अब राजू जम्मू कश्मीर पुलिस को भगवान का रूप मान रहे हैं.

वहीं, सोनिया ने बताया कि दर्द में जब उन्हें अस्पताल जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला तो वो अपने बचने की उम्मीद छोड़ चुकी थी. लेकिन, उन्हें तब आश्चर्य हुआ जब उनके तैयार होने से पहले ही पुलिस उनके घर के बाहर आ गयी. उन्होंने बताया कि फिल्मों में बेशक पुलिस देरी से आती हो लेकिन उनके मामले में पुलिस समय से पहले आ गयी. सोनिया बताती है कि शायद उनकी बेटी का जन्म इसी तरह लिखा हो और वो इसी तरह पैदा हो गयी. उन्होंने अपनी बेटी का नाम वैष्णवी रखने का सोचा है.

Coronavirus: नोएडा में सील किए गए इलाकों तक जरूरी सामान पहुंचाने के लिए प्रशासन और प्राधिकरण ने की ये तैयारियां

Lockdown: ऑटिज़्म पीड़ित बच्चे के लिए रेलवे ने राजस्थान से मुंबई पहुंचाया ऊंटनी का दूध, एक मां ने PM मोदी से लगाई थी गुहार