जम्मू: जम्मू पुलिस अधिक्षक ने एक अनूठी पहल शुरू कर संभाग के सभी जिलों के एसएसपी और एसएचओ को उनके अच्छे काम के लिए सम्मानित किया. जहां जम्मू और उधमपुर को यह सम्मान मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए मिला, वहीं किश्तवाड़ जिले को आतंकवाद के खिलाफ अभियानों के लिए सम्मानित किया गया.


जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने विभिन्न मामलों से निपटने में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जिले के पुलिस अधीक्षक और स्टेशन हाउस अधिकारियों की सराहना की. जम्मू और उधमपुर को सबसे अधिक एनडीपीएस मामलों से निपटने और ड्रग्स की वसूली करने के लिए पुरूस्कार दिया गया. जबकि किश्तवाड़ जिले को आतंकी विरोधी कार्य के लिए पुरूस्कार दिया गया.


किश्तवाड़ जिले में पुलिस ने साल 2019 में 18 से अधिक ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक अधिकारियों को साल 2019 के दौरान विभिन्न मोर्चों पर अलग-अलग मामलों के निपटारे, एनडीपीएस मामलों के निपटारे और नशीली दवाइयों की बरामदगी को लेकर सम्मानित किया गया.


जम्मू पुलिस के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले इन अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया. पुलिस के मुताबिक एनडीपीएस मामलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और बड़ी मात्रा में नशे की खेप की बरामदगी के लिए जम्मू जिले को सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार दिया गया. जम्मू में एनडीपीएस के 320 दर्ज मामलों में से 303 का निपटारा पुलिस ने किया. वहीं दुधारू पशुओं की तस्करी में जम्मू में दर्ज 256 मामलों और उधमपुर में दर्ज 140 मामलों में से 169 और 128 मामलों का निपटारा किया गया.


ये भी पढ़ें-


INDVsNZ 1st ODI Live Updates: न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में जीता टॉस, गेंदबाजी करने का फैसला किया


डिफेंस एक्सपो: पीएम मोदी आज करेंगे आगाज, रक्षा मंत्री बोले- भारत को डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग-हब बनाने की जरूरत