जम्मू: जम्मू पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप ने लश्कर-ए-तैयबा के एक फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने जम्मू से लश्कर के एक ओजीडब्लू को भी गिरफ्तार किया है.


जम्मू पुलिस ने दावा किया है कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जम्मू पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप और सेना ने एक साझा आपरेशन में लश्कर के इस टेरर फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है.


जम्मू पुलिस प्रवक्ता ने दावा किया है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ने जम्मू कश्मीर में और विशेष तौर से जम्मू मे आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए अपने आतंकियों को सर्क्रिय किया था. जम्मू में आतंकियों तक पैसे पहुंचाने के लिए लश्कर ने अपने एक ओजीडब्लू को शहर में भेजा था.


आतंकियों की इस डील की सूचना मिलते ही जम्मू पुलिस ने लश्कर के डोडा निवासी ओजीडब्लू मुबाशिर भट्ट को शहर के पीर मिट्ठा इलाके से गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान पुलिस को मुबाशिर से एक बैग मिला, जिसमे टिफ़िन बॉक्स था.


मुबाशिर ने इसी टिफ़िन बॉक्स में ढेड़ लाख रुपये छिपाया था, जो उसे आतंकियों तक पहुंचाने थे. पूछताछ में मुबाशिर ने पुलिस को बताया है कि उसे यह पैसे लश्कर के एक स्वयंभू कमांडर हारून ने दिए थे, जो उसे जम्मू के डोडा ज़िले में आतंकियों तक पहुंचने थे. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.


यह भी पढ़ें.


राजस्थान संकट: सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों की याचिका पर कल भी होगी सुनवाई


यूपी: EXCLUSIVE मुन्ना बजरंगी का हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया पर जानलेवा हमले के कनेक्शन का सच, पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा