जम्मूः जम्मू पुलिस ने आतंकियों के एक और नापाक साजिश को नाकाम करते हुए रियासी जिले से हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है. पुलिस ने दावा किया है कि हथियारों का जखीरा सीमा पार बैठे लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने प्रदेश में हिंसा फैलाने के लिए भेजा था. जम्मू पुलिस ने अपने एक बयान में कहा है कि प्रदेश में जारी आतंकी विरोधी कार्रवाई के दौरान माहौर इलाके से पुलिस ने 21 साल के रियाज अहमद को गिरफ्तार किया.


पुलिस ने दावा किया है कि रियाज ने पूछताछ में कबूला है कि उसने माहौर इलाके के मखिडर और अपर शिकारी इलाके के बीच में एक ठिकाने में हथियार और गोला बारूद छुपा कर रखे थे. रियाज के इस खुलासे के बाद सुरक्षाबलों ने उस इलाके में एक व्यापक तलाशी अभियान चलाया और तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों को हथियारों का एक बड़ा ज़खीरा मिला.


जम्मू कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि बरामद हथियारों को रामबन जिले के गूल इलाके में रहने वाले एक शख्स तक पहुंचाए जाने थे. रियाज़ ने पूछताछ में यह भी कबूला है कि यह सारे हथियार सीमा पार बैठे लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर खुबैब ने भेजे थे.


लश्कर का आतंकी खुबैब असल मे डोडा का रहने वाला है और इन दिनों पाकिस्तान में बैठकर भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रच रहा है. सुरक्षाबलों ने दावा किया है कि खुबैब पिछले कुछ समय से लगातार सीमा पार से जम्मू में हथियार और पैसा भेज रहा है ताकि डोडा, किश्तवाड़ और रामबन में आतंक को दोबारा जिंदा किया जा सके और यहां के युवाओं को आतंक की भट्टी में झोंका जा सके.


दिल्लीः वैक्सीनेशन सेंटर की नोडल ऑफिसर ट्रांसजेंडर, 38 साल की इस प्रोफेसर की कहानी समाज के लिए है मिसाल