जम्मू: नागरिकता संशोधन कानून बनने के बाद जम्मू में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या परिवारों को लेकर राजनीति तेज हो गयी है. जहां, बीजेपी दावा कर रही है कि अब इन परिवारों को जल्द निकाला जाएगा, वहीं विपक्ष बीजेपी पर इन परिवारों को सुविधाएं देने का आरोप लगा रहा है.


शुक्रवार को पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने जम्मू में दावा किया था कि यहां अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या परिवारों को ना सिर्फ़ निकाल बाहर किया जाएगा, बल्कि इस बात की भी जांच होगी कि उन्हें यहां किसने बसाया. जितेंद्र सिंह के बयानों के कुछ की घंटों बाद जम्मू में पैन्थर पार्टी कार्यकर्ताओं ने रोहिंग्या परिवारों को जम्मू की सुरक्षा के लिए ख़तरा बताते हुए प्रदर्शन किया. पैन्थर पार्टी ने आरोप लगाया कि बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दलों ने बांग्लादेश से आये इन रोहिंग्या परिवारों का वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया.


पैन्थर पार्टी के नेता हर्षदेव सिंह ने आरोप लगाया कि अगर दूसरी राजनीतिक पार्टियों ने इन परिवारों को जम्मू में बसाया तो बीजेपी ने इन परिवारों को अनेक सुविधाएं दी. बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए हर्षदेव सिंह ने कहा कि पिछले कई सालों से बीजेपी की केंद्र और जम्मू-कश्मीर में सरकार रही है. इस दौरान इन परिवारों को जम्मू से निकालने के कोई क़दम नहीं उठाए गए.


यह भी पढ़ें-


महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे सरकार को पहला झटका, अब्दुल सत्तार ने दिया इस्तीफा