जम्मू: देश में कोरोना वायरस को हराने के लिए जारी जंग में अहम भूमिका निभा रहे लोगो को इसके संक्रमण से बचाने के लिए जम्मू के कुछ युवाओ ने अनोखी पहल की है. जम्मू के यह युवा कोरोना सैनानियों के लिए पर्सनल प्रोटेक्शन किट बना कर उन्हें सफाई कर्मचारियों में बांट रहे हैं, ताकि उनकी अपनी सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाये.


लॉकडाउन के दौरान जम्मू शहर में स्वच्छ और साफ़ रख कर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में अहम भूमिका निभा रहे सफाईकर्मचारीयों के योगदान को सलाम करने के मक़सद से जम्मू की सैनिक कॉलोनी के रामलीला क्लब ने इन कोरोना सैनानियों को पर्सनल प्रोटेक्शन किट्स दी.


रामलीला क्लब ने इन किट्स को बनाने का मक़सद सफाई कर्मचारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाना है. रामलीला क्लब ने लॉकडाउन के दौरान पहले कैरी बैग बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कपडे का इंतज़ाम किया गया, जिसके बाद इस कपडे की गाउन, टोपी और मास्क बनाये गए.


रामलीला क्लब का दावा है कि आने वाले दिनों में 2000 से अधिक ऐसे किट्स कोरोना के संक्रमण से लड़ रहे लोगो में बांटे जायेंगे.


रामलीला क्लब के सदस्य राकेश चौधरी ने कहा, "सफाई कर्मचारीयो का योगदान अहम है, लेकिन सीमित संसाधनों के चलते इन लोगो की व्यक्तिगत सुरक्षा से कहीं समझौता न हो इसके लिए क्लब ने सभी सफाई कर्मचारियों तक यह किट्स पहुंचाए जायेंगे."


राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी से मतभेद अपनी जगह लेकिन ये वक्त कोरोना से मिलकर लड़ने का है