जम्मू: शनिवार को जम्मू के कठुआ सेक्टर में बीएसएफ ने हथियारों को लेकर भारतीय सीमा से 300 मीटर तक अंदर आ चुके जिस पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था, उसकी जांच अब अली बाबा नाम के शख्स के आस-पास घूम रही है. गौरतलब है कि ड्रोन द्वारा भेजी गई हथियारों की इस खेप पर अली बाबा का नाम लिखा हुआ था.


BSF ने चलाया था सर्च ऑपरेशन


शनिवार तड़के जम्मू के कठुआ ज़िले में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बॉर्डर आउट पोस्ट पंसर के पास बीएसएफ ने चीन में बने एक ड्रोन को मार गिरया था. इस ड्रोन के पेलोड से सुरक्षाबलोंं को अमेरिका में बनी एक एम4 राइफल, 2 मैगज़ीन और सात ग्रेनेड मिले थे और इन हथियारों के साथ ही इस पेलोड पर उर्दू में अली बाबा लिखा हुआ था.


सुरक्षाबलों का मानना है कि अली बाबा किसी आतंकी या आतंकियों के मददगार का कोड नाम हो सकता है, जो हथियारों की इस खेप को लेने इलाके में पहुंचा हो. बीएसएफ ने शनिवार को पंसर और इसके साथ सीमा के आस पास के इलाको में सर्च ऑपरेशन चलाया था, लेकिन इलाके में घनी झाड़ियां और पेड़-पौधे होने के कारण इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को किसी तरह की कामयाबी नहीं मिली.


बॉर्डर एरिया में हो रही अली बाबा की तलाश


हालांकि, अब सुरक्षाबल सीमा के साथ के इलाकों में इस अली बाबा नाम के शख्स की खोज में लगे हैं. इसके साथ ही इस ड्रोन की जांच भी की जा रही है.


वहीं, बीएसएफ ने यह भी दावा किया कि बिना आईएसआई और पाकिस्तानी सेना के समर्थन के पाकिस्तानी सीमा से इतना बड़ा ड्रोन उड़ाना और हथियारों की खेप भारत पहुंचना मुमकिम नहीं है.


ये भी पढ़ें


क्या ISI और पाकिस्तानी सेना ने भारत में भेजा था ड्रोन, बीएसएफ IG ने कही ये बड़ी बात


भारत-चीन विवाद: राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- नरेंद्र मोदी वास्तव में Surender Modi हैं