जम्मू: जम्मू के कठुआ में रंजीत सागर डैम में मंगलवार को सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हादसे के बाद से हेलीकॉप्टर के पायलटों का कोई सुराग नहीं मिला है. सेना और एनडीआरएफ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला है. बांध पंजाब के पठानकोट से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित है और यह घटना रात करीब साढ़े दस बजे हुई.


कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आर सी कोतवाल ने संवाददाताओं को बताया कि तलाशी अभियान के लिए बल और नौकाएं भेजी गई थीं, जिसके बाद हेलिकॉप्टर के कुछ टुकड़े मिले, जिससे यह पुष्टि हुई कि यह सेना का हेलीकॉप्टर है. एसएसपी ने कहा, 'हम यह नहीं कह सकते कि हेलीकॉप्टर में कितने लोग सवार थे और उनके साथ क्या हुआ.’’


उन्होंने कहा कि विशेष बल और सेना के गोताखोर तलाशी अभियान चला रहे हैं और अगले चार से पांच घंटों में तस्वीर साफ हो जाएगी. एसएसपी ने कहा कि दुर्घटना की जगह की पहचान कर ली गई है और कुछ तैरती हुई सामग्री बरामद की गई है. यह एक बड़ी झील है और अभियान में समय लगेगा. दुर्घटनास्थल की गहराई 200 फुट से अधिक मापी गई है.


जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर 254 आर्मी एविएशन स्क्वाड्रन का था और उसने मामून छावनी से उड़ान भरी थी और नियंत्रण खोने पर यह नीचे गिर गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर झील के ऊपर से उड़ रहा था और अचानक वह नीचे आया और जोरदार धमाके के साथ पानी में जा गिरा. यह एक ध्रुव हेलिकॉप्टर था, जो झील क्षेत्र में बसोहली के पुरथु इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.


इसे भी पढ़ेंः
लव जिहाद की घटनाओं को रोकने के लिए HC ने दिया जोधा-अकबर का उदाहरण, कहा- शादी के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं


Shiv Sena Invites Rahul: शिवसेना के निमंत्रण पर राहुल गांधी करेंगे महाराष्ट्र का दौरा, जा सकते हैं उद्धव ठाकरे आवास मातोश्री