जम्मू: जम्मू में मंगलवार शाम ट्रैफिक पुलिस और बिजली विभाग की तनातनी उस वक्त सामने आई जब बिजली विभाग ने जम्मू सचिवालय के नजदीक अतिसंवेदनशील माने जाने वाले ब्रिगेडियर राजिंदर सिंह चौक की बिजली काट दी. बिजली विभाग की यह कार्रवाई ट्रैफिक विभाग द्वारा बिजली विभाग में तैनात एक बड़े अफसर की सरकारी गाड़ी का चालान काटने का बदला बताया जा रहा है.


मंगलवार शाम जम्मू शहर के बीचोंबीच बने ब्रिगेडियर राजिंदर सिंह चौक और निर्माणाधीन सचिवालय के सिक्योरिटी कॉम्पलेक्स की बत्ती अचानक गुल हो गई. बत्ती गुल होने की वजह से ना केवल आम लोगों को दिक्कत हुई बल्कि सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील माने जाने वाले सचिवालय की सुरक्षा के साथ भी समझौता किया गया. लेकिन, जब पुलिस विभाग ने आनन-फानन में बिजली गुल होने के कारणों का पता किया तो सब के होश उड़ गए.


सूत्रों की माने तो जम्मू ट्रैफिक पुलिस इन दिनों ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक व्यापक अभियान चलाये हुए है. इसी अभियान के तहत मंगलवार दोपहर बाद ट्रैफिक विभाग ने ब्रिगेडर राजिंदर सिंह चौक पर नाका लगाया था तो उसी समय बिजली विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी की सरकारी कार को रोका गया क्योंकि कार के ड्राइवर ने सीट बेल्ट नहीं पहनी थी.


ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जब उस ड्राइवर से कार के दस्तावेज मांगे गए तो ड्राइवर बहस पर उतर आया और उसने ट्रैफिक अधिकारियों को बताया कि यह कार बिजली विभाग में तैनात एक अधिकारी की है. कार के ड्राइवर की पहचान अशोक कुमार के रूप में हुई है. बाद में ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों ने कार चालक का चालान काट दिया.


अपनी गाड़ी के चालान से नाखुश बिजली विभाग के उस वरिष्ठ अधिकारी ने उस चौक और निर्माणाधीन सचिवालय की बिजली काट दी. वहीं इस घटना के बाद ट्रैफिक पुलिस ने पास के थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई. इस शिकायत में कहा गया कि जब ट्रैफिक पुलिस ने सरकारी नंबर की बोलेरो गाड़ी को रोका तो उस वाहन के ड्राइवर ने ना सीट बेल्ट पहना था और ना ही उसमे कुछ जरूरी दस्तावेज थे.


इस शिकायत में कहा गया है कि यह सरकारी वाहन डायरेक्टर इलेक्ट्रिकल एम एंड आरई डिवीजन III के नाम पर पंजीकृत है. इस शिकायत में यह भी कहा गया कि इस घटना के बाद बिजली विभाग ने उस चौक की बिजली काट दी.


ये भी पढ़ें-


जापान: डायमंड प्रिंसेज शिप पर फंसे भारतीयों को चार्टर्ड विमान से आज वापस लाया जाएगा


राम मंदिर: ट्रस्ट के अध्यक्ष बोले- बिना सरकारी सहयोग के बनेगा मंदिर, भक्त चाहें तो दे सकते हैं दान