जम्मू: पानी की टंकियां लेकर पंजाब से जम्मू पहुंचे एक ट्रॉले ने सड़क पर खड़ी 6 गाड़ियों को टक्कर मार दी, जिसमें एक कार सवार की मौत हो गयी. यह हादसा ट्रॉले का ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ. इस टक्कर में जम्मू पुलिस का भी एक वाहन चपेट में आ गया. इस घटना से कुछ देर के लिए इलाके में अफरा-तफरी मच गई.


ढ़लान में फेल हुआ ब्रेक


मामला शनिवार 20 जून का है. पंजाब से प्लास्टिक की पानी की टंकियां लेकर जम्मू पहुंचे एक ट्रॉला (पीबी05ऐबी-9466) के ब्रेक अचानक एक ढ़लान पर पहुंचकर फेल हो गए, जिससे इस ड्राइवर वाहन पर नियंत्रण खो बैठा. जम्मू-पठानकोट बाईपास रोड पर नरवाल के पास बेकाबू हुए इस ट्रॉले ने इसी सड़क पर चल रही एक आई-10, एक होंडा सिटी, एक टाटा टियागो और एक लोड कैरियर को टक्कर मारी.


इतने वाहनों को रौंदने के बाद भी यह बेकाबू गाड़ी नहीं रुकी और फिर इस बाईपास सड़क पर एक पेट्रोल पंप के पास खड़े एक पेट्रोल टैंकर को ज़बरदस्त टक्कर मारने के बाद यह ट्रॉला रुका. इसी दौरान इस इसने जम्मू पुलिस के एक ट्रक को भी अपनी चेपट में ले लिया.


बड़ा हादसा होते-होते बचा


हालांकि, पेट्रोल टैंकर को टक्कर मारने के बाद यह ट्राला रुक तो गया लेकिन इलाके में पेट्रोल टैंकर के फटने की आशंका के चलते वहां अफरा-तफरी मच गई और वहां मौजूद लोग भागने लगे. गनीमत यह रही कि इतनी ज़बरदस्त टक्कर के बाद भी पेट्रोल टैंकर नहीं फटा.


वहीं, इस हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने आम लोगों के साथ मिल कर हादसे का शिकार हुए वाहनों में से लोगों को निकाला और उन्हें उपचार के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज ले गए.


इस हादसे में आई-10 में सवार 50 वर्षीय संजय, 55 साल के लोड कैरियर चालक दर्शनलाल और कुछ अन्य लोग घायल हो गए. घायलों में संजय की हालत अधिक गंभीर थी, जिन्हें उपचार के लिए उनके परिजन अमृतसर लेकर चले गए, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. वहीं, पुलिस ने इस घटना में मामला दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें


Exclusive: गलवान घाटी में हुए हिंसक संघर्ष में भारतीय सेना की वो ‘वीरगाथा’ जिसे सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे


दिल्ली-NCR में इतने बजे से लगा सूर्य ग्रहण, गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का करें जाप