श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन आईएसआईएस की मौजूदगी को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय ग्रह मंत्रालय में मतभेद है. जहां एक ओर जम्मू कश्मीर के पुलीस महानिदेशक ने रविवार को पुलीस कर्मियों की हत्या के पीछे आईएसआईएस का हाथ बताया वहीं केंद्रीय ग्रह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर में आइसिस के होने से इंकार किया है. इस मतभेद के चलते ये साफ नहीं हो पा रहा है कि आखिर घाटी में आईएसआईएस की मौजूदगी है या नहीं.


वहीं पिछले हफ़्ते ज़ाकिर मूसा के नए ऑडीओ संदेश ने इस गुत्थी को और उलजा दिया है. इस ऑडीओ मैसेज में ज़ाकिर ने पाकिस्तानी तालिबान और अफ़ग़ान लड़ाकों को कश्मीर और पाकिस्तानी सेना के ख़िलाफ़ मैदान में आने की दावत दी थी जो कि आईएसआईएस की विचार धारा है.


जम्मू के सुंजवा मिलिट्री स्टेशन पर आतंकी हमले के बाद अब जांच एजेंसिया इस हमले को लेकर कई अहम कड़िया खंगाल रही हैं. सुरक्षा एजेंसियों की निगाह इस कैम्प के आस पास के इलाकों में रहने वाले कई संदिग्ध लोगों समेत कई ऐसी निर्माणाधीन इमारते भी हैं जो इस कैम्प से सटी हुई हैं. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि इस हमले से पहले आतंकियों या उनके मददगारों ने इन इमारतों का सहारा लिया होगा.