श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी है.


सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी. दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों के पहुंचने की बात सामने आने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान उन्हें समर्पण करने का मौका भी दिया गया. इसके लिए स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गई. हालांकि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की. जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर कर दिए गए.


सेना का एक जवान घायल, अस्पताल में भर्ती


उन्होंने बताया कि उनके शव मुठभेड़ स्थल पर मौजूद पाए गए. अधिकारी के अनुसार मारा गया एक आतंकवादी विदेशी था और उसकी पहचान अली भाई उर्फ हैदर के रूप में की गई है जबकि दूसरे आतंकी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे. उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया. उसे इलाज की खातिर अस्पताल ले जाया गया. सुरक्षा बलों को मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत अन्य सामग्री मिले हैं. हथियार बरादमगी की कार्रवाई के बाद आगे जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है.


आज से घर बैठे करें बाबा बर्फानी के लाइव दर्शन, 14 दिन चलेगी अमरनाथ यात्रा


भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, सड़कें बनीं तालाब, निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात