Prashant Kishor Exclusive: चुनावी रणनीतकार प्रशांत किशोर ने शनिवार (10 अगस्त) को एबीपी न्यूज के साथ खास बातचीत में कई मुद्दों पर बात की. जिसमें उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर खुलकर अपनी बात रखी. बिहार को लेकर भी उन्होंने अपने विचार रखे. प्रशांत किशोर ने कहा कि मैंने नीतीश कुमार को वो राय दूंगा कि जो उनकी बची खुची राजनीतिक पूंजी है, इसे बचा लें. क्योंकि, जब इतिहास लिखा जाएगा. तो आपने जो अच्छा काम किया हो वो भी बर्बाद हो जाएगा.


ABP न्यूज से बातचीत में जन सुराज अभियान के प्रमुख और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं नीतीश कुमार को वो राय दूंगा कि जो उनकी बची खुची राजनीतिक पूंजी है, इसे बचा लें. क्योंकि, जब इतिहास लिखा जाएगा. तो आपने जो अच्छा काम किया हो वो भी बर्बाद हो जाएगा. इस समय नीतीश कुमार के आसपास सबसे भ्रष्ट व्यवस्था चल रही है.


मैंने नीतीश कुमार को CM न बनने की दी थी सलाह


चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि मैंने नीतीश कुमार को सीएम न बनने की सलाह दी थी. क्योंकि, 2020 के चुनाव में कम सीटें मिली थी. इसलिए मैंने ये सलाह दी कि आप 40-42 सीटों के साथ सरकार नहीं चला पाएंगे. ऐसे में मैंने उन्हें विपक्ष में रहने की सलाह दी थी. हालांकि, नीतीश कुमार ने इस बात पर हामी भी भरी थी. मगर, बाद में पता चला कि वे बिहार के मुख्यमंत्री बनने रहे हैं. 


जन सुराज प्रमुख प्रशांत किशोर ने कहा कि उस दिन के बाद से ही मैंने तय कर लिया था कि अब ये नीतीश वो नहीं हैं. इनमें न ही बिहार के लिए कोई विजन था और न ही उम्मीद. बस किसी भी तरह नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहें.  


बिहार में रोजगार को लेकर PK ने बताया प्लान


प्रशांत किशोर ने बिहार में रोजगार को लेकर प्लान बताया है. उन्होंने कहा कि जल, जमीन और लोग बिहार की ताकत है. प्रशांत किशोर ने कहा कि हम लोगों के पास लोग, उपजाऊ जमीन और पानी है. इनको हारने से तब रोक पाएंगे जब हमारे पास शिक्षित लोग होंगे. साथ ही बिहार के युवाओं के पास रोजगार का साधन होगा. इसके अलावा बुजुर्गों को एक सम्मान जनक स्थिति होगी.


ये भी पढ़ें: पत्नी या माता-पिता...शहीद जवान की पेंशन पर किसका अधिकार? संसद में सरकार ने किया साफ