Japanese Woman Harassed: होली के मौके पर दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में कुछ युवकों ने एक जापानी महिला के साथ बदसलूकी की और उसे जबरदस्ती रंग लगाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए किशोर सहित तीन लोगों को पकड़ा है. वहीं अब जापानी महिला ने वीडियो से आहत हुए लोगों से माफी मांगी है. साथ ही कहा है कि उसके साथ होली पर चाहे जो कुछ हुआ हो, वो फिर भी भारत से प्यार करती है.


शनिवार को जापानी में पोस्ट किए गए एक लंबे ट्विटर थ्रेड में महिला ने कहा कि वीडियो को उसी ने पोस्ट किया था, लेकिन जब वीडियो वायरल हो गया तो वो डर गई और उसने वीडियो डिलीट कर दिया. महिला ने जापानी भाषा में लिखा, "मैं पूरी ईमानदारी से वीडियो से आहत लोगों से माफी मांगती हूं." महिला ने ये भी कहा कि वीडियो उसके एक जापानी दोस्त ने गलती से बना लिया था और होली के बारे में गलत संदेश देने का उनका कोई इरादा नहीं था.


'होली एक मजेदार त्योहार है'


महिला ने ट्विटर पर लिखा, "होली एक अद्भुत और मजेदार पारंपरिक त्योहार है, जिसमें लोग एक-दूसरे पर रंग डालते हैं." महिला ने ये भी कहा कि मैंने जो वीडियो पोस्ट किया, अगर उस वजह से लोगों में गलत संदेश गया हो तो मैं माफी मांगना चाहती हूं. हालांकि, मैं भारत के सकारात्मक पहलुओं को ही दिखाना चाहती थी.


'आप इस देश से नफरत नहीं कर सकते'


महिला ने पुलिस कार्रवाई पर भरोसा जताते हुए कहा कि उसे भारत की हर चीज से प्यार है और वह कई बार भारत आ चुकी है. महिला ने लिखा, "यह एक अद्भुत देश है, अगर इस तरह की घटना होती है तो भी आप इससे नफरत नहीं कर सकते." महिला ने कहा कि जब घटना सामने आई तो पुलिस ने कार्रवाई करने का वादा किया और मैं उम्मीद करती हूं कि अगले साल होली के समय महिलाओं के उत्पीड़न में उल्लेखनीय कमी आएगी.


किशोर सहित तीन गिरफ्तार


पुलिस ने जापानी महिला के साथ होली पर बदसलूकी के मामले में किशोर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लड़की ने कोई शिकायत नहीं की है, लेकिन पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा- 354 के तहत FIR दर्ज की है. पुलिस के अनुसार वायरल वीडियो आठ मार्च को होली के दिन का है और इसे पहाड़गंज में बनाया गया है.


ये भी पढ़ें- 'भाजपाई 600 करोड़ के पहले पुराने का हिसाब तो दे देते', ED के खुलासे पर तेजस्वी का तंज, प्रियंका ने कहा- विपक्ष की आवाज दबाने की साजिश