जयपुर: धौलपुर और भरतपुर में ओबीसी में आरक्षण की मांग को लेकर जाट समाज के लोगों ने आज भरतपुर जिले में मथुरा-अलवर रेलवे ट्रैक बंद कर दिया. आरपीएफ (रेलवे सिक्योरिटी फोर्स) के एक अधिकारी ने बताया कि जाट समाज के लोगों ने रेलवे ट्रैक के पास महापंचायत की और उसके बाद वेहज और बेधम रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया.


जाट नेता और कांग्रेस विधायक विश्वेन्द्र सिंह की अगुवाई में जाट समाज के लोग धौलपुर और भरतपुर जिलों में ओबीसी केटेगरी में आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं.


विश्वेन्द्र सिंह ने बताया कि धौलपुर और भरतपुर के जाटों को ओबीसी केटेगरी में आरक्षण देने की मांग हम पिछले दो सालों से कर रहे हैं. अगस्त 2015 से आज तक हमारी मांग को पूरा नहीं किया गया. दबाव में आकर ओबीसी आयोग ने आज अपनी रिपोर्ट पेश की है, लेकिन उसमें सिफारिशें लागू करने का समय तय नहीं है. हम चाहते हैं कि सरकार अपना रुख साफ करें.


सिंह ने कहा कि जाट समुदाय के गुस्साए लोगों ने आज एक ट्रेन की आवाजाही को रोका और यह कल भी जारी रहेगा. आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया की आंदोलन कर रहे लोगों ने भरतपुर के डीग में एक मालगाड़ी रोकी है.


इससे पहले ओबीसी आयोग ने आज अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सौंपी. आयोग के अध्यक्ष जितेन्द्र गोयल ने पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी और बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष डॉ दिगम्बर सिंह की मौजूदगी में रिपोर्ट पेश की.