मुंबई: गीतकार जावेद अख्तर की तरफ से दायर मानहानि के एक मामले में अभिनेत्री कंगना रनौत के पेश नहीं होने पर मुंबई की एक अदालत ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है. कंगना रनौत कोर्ट के इस फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती देंगी. एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि जावेद अख्तर के केस में सभी प्रक्रिया का अनुपालन नहीं किया गया है. साथ ही इसी के चलते कोर्ट के जारी वारंट में इस मामले में गलत (बैड इन लॉ) साबित होता है जिसको वो अगले दो-तीन दिन में हाई कोर्ट में चैलेंज करेंगे.


उन्होंने आगे कहा कि, “जावेद अख्तर ने अपनी शिकायत में चार गवाहों का उल्लेख किया है. कानूनी प्रक्रिया के तहत इन चारों का पहले 'ओथ ऑफ एक्जामिनेशन' किया जाना जरूरी था और इसका बाद ही कंगना के खिलाफ कानूनी प्रकिया को आगे बढ़ाया जा सकता है. वहीं, इस मामले में सम्मन जारी किये जा सकते हैं.


रिजवान ने कहा कि, “सीआरपी की धारा 200 के तहत उपरोक्त प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है और इसी वजह से इस ऑर्डर को उनकी मुवक्कील कोर्ट में चैलेंज करेंगी.” उल्लेखनीय है कि कंगना रनौत आज मुंबई में ही थीं. इतना ही नहीं, हाल ही में अनाधिकृत निर्माण के चलते बीएमसी के तोड़े गये उनके बांद्रा स्थित बंगले में एक मीटिंग में भी हिस्सा लिया था. मगर मुंबई में होने के बावजूद कंगना कोर्ट में पेश नहीं हुईं.


उपरोक्त सवाल पर रिजवान ने कहा कि, “हमें पता था कि कंगना के खिलाफ नियमों के तहत कार्यवाही नहीं हो रही है और न ही उचित प्रक्रिया के तहत उन्हें सम्मन जारी किये जा रहे हैं.” रिजवान ने कहा कि, “ऐसे में मैं कंगना के प्रतिनिधि के तौर पर कोर्ट में पेश हुआ, जो कि काफी था.”


यह भी पढ़ें.


कुछ ऐसी लग्ज़री लाइफ जीती हैं Katrina Kaif, लंदन में है 2 करोड़ की कार से लेकर एक शानदार बंगला तक


हॉलीवुड में काम करने के अनुभव पर बोलीं Priyanka Chopra, अपने ही लोगों से मिली है निगेटिविटी