नई दिल्लीः भारतीय सेना के जवान ने नदी में डूब रहे अपने दो साथियों को बचाने की कोशिश के दौरान अपनी जान न्यौछावर कर दी. बताया जा रहा है कि जवान महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव के रहने वाले सचिन मोरे थे. भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में झड़प के दौरान सचिन के दो दोस्त नदी में गिर गए थे. जिसके बाद नदी में कूद अपने दोस्तों को बचाने की कोशिश में सचिन ने अपनी जान न्यौछावर की.


इस घटना की जानकारी गृह राज्य मंत्री सतेज पाटिल ने दी है. पाटिल का कहना है कि तहसील के रहने वाले सचिन मोरे गलवान घाटी में तैनात थे. जहां झड़प के वक्त सचिन के दो दोस्त नदीं मे गिर गए और उनको बचाने की कोशिश में सचिन ने अपनी जान गंवा दी.


सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा कि घुसपैठ नहीं हुई तो जवान शहीद कैसे हुए?


आपको बता दें, 15 जून को भारतीय सेना और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. जिसके बाद कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साधा सवाल पूछ रही है. कांग्रेस ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिये बयान पर सवाल किया. अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया कि अगर गलवान घाटी में घुसपैठ नहीं हुई तो जवान शहीद कैसे हो गए.


सोनिया गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारी सीमा में कोई घुसपैठ नहीं हुई, वहीं दूसरी ओर रक्षा मंत्री और विदेश मंत्रालय कई बार चीनी सैनिकों के घुसपैठ की चर्चा करते हैं. एक्सपर्ट्स और मीडिया सैटेलाइट तस्वीरें दिखाकर चीनी घुसपैठ की पुष्टि कर रहे हैं. देश जानना चाहता है कि अगर चीन ने लद्दाख में हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया तो हमारे 20 सैनिकों की शहादत क्यों और कैसे हुई?"


यह भी पढ़ें.


PM मोदी ने की आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की शुरुआत, सवा करोड़ लोगों को दिए जाएंगे 7 लाख तरह के रोजगार


कोरोना वायरस: असम के गुवाहाटी में सोमवार से दो हफ्तों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन