Jaya Bachchan News:  राज्यसभा में शुक्रवार (9 अगस्त) को समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन और सभापति जगदीप धनखड़ के बीच तीखी बहस देखने को मिली. इस बीच सदन में नाम को लेकर छिड़े विवाद पर ABP न्यूज से बातचीत में जया बच्चन ने कहा कि क्या सिर्फ बच्चन काफी नहीं है? मुझे अपने पति के नाम पर गर्व है. जय बच्चन ने कहा कि जिस तरह से नेता विपक्ष और विपक्षी सांसदों का अपमान किया जा रहा है, वह तरीका सही नहीं है और यह एक दो बार नहीं बार-बार हो रहा है.


ABP न्यूज से एक्सलूसिव बातचीत में सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि मुझे सेलिब्रिटी कहा जाता है. मगर, मैं तो खुद को एक सांसद मानती हूं. उन्होंने आगे कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि मैं एक सेलिब्रिटी हूं.


सभापति जगदीप धनखड़ के टोन पर जया बच्चन ने जताई आपत्ति


सपा सांसद जया बच्चन ने आगे कहा, "मैंने सभापति जगदीप धनखड़ के टोन पर आपत्ति जताई है. हम स्कूल के बच्चे नहीं हैं. हम सब वरिष्ठ हैं, खासकर जब नेता विपक्ष (मल्लिकार्जुन खरगे) बोलने के लिए खड़े हुए उन्होंने माइक बंद कर दिया. आप ऐसा कैसे कर सकते हैं? ये परंपरा के खिलाफ है. अगर आप उन्हें बोलने नहीं देंगे तो हम क्या करने आए हैं? वो हमेशा असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करते हैं. इस दौरान सभापति ने कहा कि आप सेलिब्रेटी होंगी मुझे फर्क नहीं पड़ता... ये महिलाओं का अपमान है. मुझे माफी चाहिए.


जगदीप धनखड़ और जया बच्चन के बीच छिड़ी बहस


राज्यसभा में तीखी बहस उस वक्त शुरू हुई जब राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने जया को श्रीमती जया अमिताभ बच्चन कहकर बुलाया और उनसे उस मुद्दे पर अपनी राय देने को कहा जिस पर चर्चा हो रही थी. इस दौरान सपा सांसद जया बच्चन खड़ी हुईं और बोलीं- मैं जया अमिताभ बच्चन ये कहना चाहती हूं... मैं एक कलाकर हूं. मैं बॉडी लैंग्वेज और भाव समझती हूं. सर, मुझे खेद है, लेकिन आपकी बात करने की टोन सही नहीं है. हम सब आपके सहयोगी है सर, आप भले ही कुर्सी पर बैठे हों, लेकिन हम सहयोगी हैं. 


जया बच्चन पर राज्यसभा में भड़के जगदीप धनखड़


इस बीच जया की बात सुनकर सभापति जगदीप धनखड़ उखड़ गए और उन्होंने जया को सबके सामने फटकार लगाई. उन्होंने आगे कहा कि "जया जी, आप फेमस है और आपकी अच्छी खासी रेप्यूटेशन है, लेकिन आप जानती हैं, एक एक्टर, डायरेक्टर के अधीन होता है. मैं यहां से जो देख रहा हूं वह आपने नहीं देखा है. मैं हर दिन दोहराना नहीं चाहता. आप होंगी सेलिब्रिटी, लेकिन आपको मर्यादा समझनी होगी.


धनखड़ ने आगे कहा कि "मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा. कुछ नहीं कर रहा हूं यह धारणा बिल्कुल न रखें. केवल आपकी ही प्रतिष्ठा नहीं है, हम भी अपनी प्रतिष्ठा के साथ आते हैं और उस पर खरे उतरते हैं.


यह भी पढ़ें: Parliament Session Live: राज्यसभा से विपक्ष का वॉकआउट, लोकसभा में पेश हुआ बैंकिंग कानून संशोधन बिल