Jayanagar Election Result News: जयनगर विधानसभा सीट के लिए शुरू हुई मतगणना जारी है. इस सीट पर 11 जून को मतदान हुआ था. कांग्रेस प्रत्याशी सौम्या रेड्डी 15वे राउंड तक की गिनती में आगे चल रही हैं. एक तरफ जहां सौम्या को 53,151 वोट मिले हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के बीएन प्रहलाद को 48,302 वोट मिले हैं.


आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को प्रदेश भर में चुनाव कराये गये थे. बीजेपी प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था. विजयकुमार इस सीट से विधायक थे. जयनगर सीट पर 11 जून को हुये मतदान में करीब 55 प्रतिशत वोट पड़े थे.


Jayanagar Election Result LIVE:


11.45 AM: 15वें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस बीजेपी से 4849 वोटों से आगे है. बीजेपी ने कांग्रेस की बढ़त के अंतर को कम किया है.
11.30 AM: आठवें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर 10205 वोटों की बढ़त बनाई.
10.50 AM: चौथे राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने बीजेपी के बीएन प्रहलाद पर 5348 वोटों की बढ़त बनाई.
10.00 AM:
पहले राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर 427 वोटों से बढ़त बनाई.
8.40 AM: वोटों की गिनती शुरू हुई. जयनगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मुकाबला कांग्रेस की सौम्या रेड्डी और बीजेपी के बीएन प्रहलाद के बीच है


इस सीट पर विजयकुमार के भाई बीजेपी के बी एन प्रहलाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला है. चुनाव से पहले जनता दल (एस) ने पांच जून को अपने प्रत्याशी को मैदान से हटा लिया और अपने सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को समर्थन दिया. मतगणना केन्द्र के भीतर और आस-पास पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं.