Jayant Chaudhary Meets Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने आज समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की. जयंत चौधरी ने मुलाकात के बाद तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'बढ़ते कदम'. इसके बाद अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया. उन्होंने फोटो के साथ लिखा, ''श्री जयंत चौधरी जी के साथ बदलाव की ओर..''


सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को दोनों ही नेता गठबंधन का एलान कर सकते हैं. सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. सूत्रों ने बताया कि जयंत चौधरी 50 सीटों की मांग कर रहे हैं. बातचीत के दौरान इन मांगों पर भी चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, RLD को 30-35 सीटें मिलने का अनुमान है. जाट बाहुल्य सीटों पर RLD चुनाव लड़ेगी. मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर समाजवादी प्रत्याशी होगा.










अखिलेश यादव कई मौकों पर साफ कर चुके हैं कि वह यूपी चुनाव में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे. समाजवादी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और जनवादी पार्टी के संजय चौहान के साथ गठबंधन का पहले ही एलान कर चुकी है. जयंत चौधरी ने 19 नवंबर को कहा था, "इस महीने के अंत तक हम (रालोद और समाजवादी पार्टी) निर्णय लेंगे और साथ आएंगे." 


UP Election 2022: सीएम योगी का निशाना, बोले- समाजवादी पार्टी का एजेंट बनकर ओवैसी भावनाओं को भड़का रहे हैं