Janata Dal (Secular) Chief Lok Sabha Elections: पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख एच.डी. देवेगौड़ा ने लोकसभा चुनाव की कार्य योजना बनाने के लिए सोमवार 28 अगस्त को चामुंडेश्वरी से विधायक जी.टी देवेगौड़ा के नेतृत्व में एक कोर कमेटी गठित करने की घोषणा की.


देवेगौड़ा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया, कमेटी एक सितबंर से राज्य के सभी जिलों की यात्रा शुरू करेगी और अक्टूबर में पार्टी की राज्य स्तरीय कमेटी को रिपोर्ट सौंपेगी. उन्होंने कहा कि यह कमेटी संगठन में प्रत्येक जिले में किए जाने वाले बदलावों की सिफारिश करेगी.


पिछले लोकसभा चुनाव में मिली थी एक सीट


जनता दल (सेक्युलर) ने यह कदम इन खबरों के बीच उठाया है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी ताकत बढ़ाने के लिए विपक्षी बीजेपी और देवेगौड़ा की पार्टी के नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रही है.


कर्नाटक में कुल 28 लोकसभा सीट हैं. साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि पार्टी के समर्थन से एक उम्मीदवार को जीत मिली थी. कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) को एक-एक सीट पर जीत मिली थी. जनता दल (सेक्युलर) के गढ़ हासन से देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना जीते थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रमुख ने कर्नाटक के तुमकुरू संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और उनको हार का सामना करना पड़ा था. 


12 सदस्यीय कमेटी का गठन


देवेगौड़ा ने कहा, “पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व में हमारे 19 विधायकों और आठ विधान परिषद सदस्यों ने जी.टी. देवेगौड़ा की अगुवाई में 12 सदस्यों की कोर कमेटी बनाई है. यह कमेटी पूरे राज्य का दौरा करेगी.” यह कोर कमेटी राज्य के हर एक जिले में जाकर एक रिपोर्ट तैयार करेगी. इस रिपोर्ट को बाद में राज्य का काम देख रही कमेटी को सौंपेगी. रिपोर्ट तैयार करने के लिए लगभग एक महीने का समय दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें: 'अगर BJP दिसंबर में ही लोकसभा चुनाव करवा ले तो...', बोलीं ममता बनर्जी, हेलीकॉप्टर बुकिंग को लेकर भी किया दावा